Asian Games: भारत ने पाक को हरा जीता गोल्ड, बोपन्ना भी बने गोल्डन बॉय

इस तरह 19वें एशियाई खेलों में भारत के अब कुल पदकों की संख्या 36 पहुंच गई है, जिसमें 10 गोल्ड मेडल के अलावा 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। 

New Update
image credit X

image credit X

एशियाई खेलों (Asian Games) के 7वें दिन भारत ने 2 गोल्ड मेडल (gold medal) अपने नाम किए, इस तरह भारत अब तक कुल 10 स्वर्ण पदक जीत चुका है। आज भारत ने स्क्वैश (Squash) और टेनिस (Tennis) में स्वर्ण पदक हासिल किया। इस तरह 19वें एशियाई खेलों में भारत के अब कुल पदकों की संख्या 36 पहुंच गई है, जिसमें 10 गोल्ड मेडल के अलावा 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें: खिताब की प्रबल दावेदार है Team India, क्या है भारत की ताकत और कमजोरी

भारत ने स्क्वैश में पाकिस्तान को हराकर जीता गोल्ड मेडल 

एशियन गेम्स में भारत की स्क्वैश टीम ने आज खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान (Ind vs Pak) को मात देते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है। यह 19वें एशियाई खेलों में भारत का 10वां गोल्ड मेडल है, जबकि एशियाई खेलों में साल 2014 के बाद भारत को पहली बार स्क्वैश में पदक जीतने में सफलता मिली है। 

ये भी पढ़ें: ODI World Cup के लिए Axar Patel हुए बाहर, Ashwin को मिली टीम में जगह

भारत की स्क्वैश टीम के लिए फाइनल मैच की शुरुआत पहले मुकाबले में हार के साथ हुई। भारत के महेश मनगांवर को पाक के नासिर इकबाल के खिलाफ हार मिली। वहीं दूसरे मैच में भारत के सौरव घोषाल ने पाक के मुहम्मद आसिम खान को मात देकर भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी। इसके बाद तीसरे और आखिरी मैच में भारत के अभय सिंह ने पाकिस्तान के जमान नूर को मात देते हुए गोल्ड मेडल भारत के नाम करवा दिया।  

ये भी पढ़ें: एशियाई खेलों में Nepal ने रचा नया इतिहास, तोड़ डाले 5 बड़े विश्व रिकॉर्ड

टेनिस के मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले की जोड़ी ने जीता गोल्ड मेडल 

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

19वें एशियाई खेलों में सातवें दिन की शुरुआत में टेनिस में भारत ने मिश्रित युगल में जीत हासिल करते हुए गोल्ड मेडल जीता। भारतीय जोड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और ऋतुजा भोसले ने फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे के त्सुंग-हाओ हुआंग और एन-शुओ लियांग की जोड़ी को हराते हुए एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीता। ये मैच भारतीय जोड़ी ने 2-6, 6-3, 10-4 से अपने नाम किया।  

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus आखिरी मैच में कंगारू टीम जीती, भारत ने सीरीज 2-1 से कब्जाई

चीनी ताइपे की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला सेट जीत लिया। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की  बराबरी करते हुए दूसरा सेट जीत लिया। इसके बाद 10-प्वाइंट के टाई ब्रेकर में बोपन्ना और भोसले की भारतीय जोड़ी ने 10-4  से जीत हासिल की और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस जोड़ी का यह पहला मिश्रित युगल एशियाई पदक है।

Latest Stories