ODI World Cup के लिए Axar Patel हुए बाहर, Ashwin को मिली टीम में जगह

ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) की इंजरी के कारण उनकी अनुपस्थिति में आर अश्विन (R Ashwin) को टीम में जगह दी है। कुछ समय पहले इंजर्ड हुए अक्षर पटेल फिट नहीं हो सके, इसलिए उनका विश्व कप खेलने का सपना पूरा नहीं हो सका।

New Update
image credit bcci

image credit bcci

ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) के लिए भारत ने अपने स्क्वाड में एक परिवर्तन की घोषणा की है। खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया (Team India) को अपने स्क्वाड में एक परिवर्तन करना पड़ा है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) की इंजरी के कारण उनकी अनुपस्थिति में आर अश्विन (R Ashwin) को टीम में जगह दी है। 

ये भी पढ़ें: एशियाई खेलों में Nepal ने रचा नया इतिहास, तोड़ डाले 5 बड़े विश्व रिकॉर्ड

अक्षर पटेल विश्व कप से पहले नहीं हो पाए फिट

image credit bcci

कुछ समय पहले इंजर्ड हुए अक्षर पटेल फिट नहीं हो सके, इसलिए उनका विश्व कप खेलने का सपना पूरा नहीं हो सका। अक्षर के ये चोट एशिया कप के सुपर 4 के मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए लगी थी। उसके बाद अक्षर पहले एशिया कप से, फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए थे और अब वो ओडीआई विश्व कप 2023 से भी बाहर हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

अक्षर हुए स्क्वाड से बाहर, अश्विन को मिला उनकी जगह मौका

अक्षर पटेल विश्व कप से पहले फिट नहीं हो पाए हैं, इसलिए भारतीय टीम को मजबूरी में अपने स्क्वाड में परिवर्तन करना पड़ा है। अक्षर की अनुपस्थिति में उनके स्थान पर आर अश्विन को टीम में जगह दी गई है।

ऑफ स्पिनर अश्विन को ही हाल ही में टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई ओडीआई सीरीज में खेलने का अवसर मिला था। उन्होंने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करते हुए स्क्वाड में अपनी जगह बनाई है। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: Team India ने Australia को हरा, ओडीआई सीरीज पर कब्जा जमाया

सुंदर भी थे इस जगह के दावेदार 

image credit bcci

हालांकि एक अन्य ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी इस जगह के दावेदार थे। उनको एशिया कप फाइनल में प्लेइंग इलेवन में जगह भी मिली थी, लेकिन उन्हें गेंदबाजी या बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिल पाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई है, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का एक ही मौका मिला पाया। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus आखिरी मैच में कंगारू टीम जीती, भारत ने सीरीज 2-1 से कब्जाई

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के खिलाफ जो बात गई, वो ये है कि उनके पास अश्विन से कम इंटरनेशनल अनुभव है। इसलिए अश्विन ने विश्व कप का टिकट कटाने के मामले में बाजी मार ली। सुंदर का विश्व कप खेलने का सपना पूरा नहीं हो सका।  

 

 

Latest Stories