INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

अब पुरुष टीम से भी इसी तरह का प्रदर्शन कर एक और गोल्ड मेडल की आशा की जा रही है। फाइनल मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 116 रनों का स्कोर खड़ा किया।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit X

image credit X

टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को हराकर एशियाई खेलों (Asian Games) में विमेन्स क्रिकेट (Women Cricket) का गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीत लिया है। भारत और श्रीलंका (INDW vs SLW) के बीच खेले गए इस मैच को भारतीय टीम ने आसानी से 19 रन से अपने नाम किया। अब पुरुष टीम से भी इसी तरह का प्रदर्शन कर एक और गोल्ड मेडल की आशा की जा रही है। 

ये भी पढ़ें: BCCI ने लांच किया Team India का थीम सांग, इस बार '3 का ड्रीम है अपना' 

भारत की पहले बल्लेबाजी 

IND vs SL फाइनल मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर श्रीलंका की टीम को पहले फील्डिंग करने को कहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवरों की समाप्ति पर 7 विकेट पर 116 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड़िग्ज ने शानदार बल्लेबाजी की। 

ये भी पढ़ें: पीएम ने वाराणसी को दी स्टेडियम की सौगात, बहुत अनूठा होगा Kashi Stadium

हालांकि दोनों खिलाड़ी अपनी फिफ्टी से चूक गईं, लेकिन उनके योगदान से टीम इंडिया चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। इन दोनों के अलावा अन्य भारतीय बैटर बड़ा योगदान देने में नाकाम रहीं। श्रीलंका की ओर से प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी और रणवीरा को 2-2 विकेट लेने में सफलता मिली। 

लक्ष्य से चुकी श्रीलंकाई टीम, सिल्वर मेडल से होना पड़ा संतुष्ट 

भारतीय टीम द्वारा दिए गए 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति पर 8 विकेट पर 97 रन ही बना सकी और 19 रनों से ये मैच हार गई। इस हार के साथ ही श्रीलंका का गोल्ड मेडल जीतने का सपना भी टूट गया और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। इस मैच में कुछ श्रीलंकाई बैटर को अच्छी शुरुआत जरूर मिली, लेकिन वो उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सकीं।  

ये भी पढ़ें: Naseem Shah हुए विश्व कप से बाहर, पाक की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

इसकी वजह 2 भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी रही, जिन्होंने लंकाई बल्लेबाजों को आसानी से रन बनाने का मौका नहीं दिया। भारत की ओर से तीतास साधू ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में केवल 6 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं देविका वैध ने भी उनका बखूबी साथ दिया और अपने कोटे को पूरा करते हुए 15 रन देकर 1 विकेट लिया। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: Team India ने Australia को हरा, ओडीआई सीरीज पर कब्जा जमाया

भारत की ओर से इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड ने भी 2 विकेट लिए, तो वहीं पूजा और दीप्ति शर्मा के हिस्से भी 1-1 विकेट आया। इससे पहले सेमी फाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को, तो श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। भारत ने सेमी फाइनल मैच भी बड़ी आसानी से जीता था। 

 

Latest Stories