Naseem Shah हुए विश्व कप से बाहर, पाक की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

आगामी वनडे विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के इंजर्ड और बाहर होने का सिलसिला जारी है। नसीम शाह विश्व कप में खेलते नजर नहीं आएंगे, पाकिस्तान ने अपने स्क्वाड की घोषणा करते हुए इसकी पुष्टि कर दी है।

New Update
image credit acc

image credit icc

आगामी वनडे विश्व कप (ODI World Cup) से पहले खिलाड़ियों के इंजर्ड और बाहर होने का सिलसिला जारी है। कई खिलाड़ी विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। पूर्व विजेता पाकिस्तान (Pakistan) की विश्व चैम्पियन बनने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) वनडे विश्व कप 2023 से इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें: BCCI ने किया SBI Life को पार्टनर बनाने का ऐलान, 3 साल के लिए हुआ करार

नसीम शाह इस बार विश्व कप में खेलते नजर नहीं आएंगे, पाकिस्तान ने अपने स्क्वाड की घोषणा करते हुए इसकी पुष्टि कर दी है। चोट के कारण उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। एशिया कप में खेलने वाले फहीम अशरफ, मोहम्मद हारिस और जमान खान को भी टीम में जगह नहीं मिली है। 

ये भी पढ़ें: BCCI ने लांच किया Team India का थीम सांग, इस बार '3 का ड्रीम है अपना'

पाक टीम की घोषणा, नसीम शाह हुए वनडे विश्व कप से बाहर

image credit pcb

पाकिस्तान ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। घोषित की गई इस टीम की मेन हाईलाइट नसीम शाह का टीम में न होना है। अपनी इंजरी के चलते नसीम शाह का विश्व कप खेलने का सपना टूट गया है। ये नसीम के साथ-साथ पाकिस्तान के लिए भी एक बुरी खबर है। 

ये भी पढ़ें: UP T20 League का पहला खिताब काशी ने जीता, फाइनल में मेरठ को दी मात

पाकिस्तान ने उनकी जगह हसन अली (Hasan Ali) को चुना है। पिछले कुछ दिनों वहाब रियाज को भी टीम में शामिल किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। रियाज ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसी तरह मोहम्मद आमिर का नाम भी चर्चाओं में था। लेकिन इन दोनों को टीम में लिए जाने की खबर महज अफवाह मात्र ही साबित हुई। 

नसीम शाह को ये चोट एशिया कप के सुपर 4 के दौरान भारत के खिलाफ खेलते हुए लगी थी। नसीम शाह के कंधे में दिक्कत हो गई थी। वो उस मैच में इंजरी के कारण अपना कोटा भी पूरा नहीं कर सके और बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे। पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर ये है कि इंजर्ड हरिस राऊफ अब फिट हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें: Asia Cup Final को 10 विकेट से जीत, Team India फिर एशियाई चैंपियन बनी

विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम: 

pak 3 .png

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और  मोहम्मद वसीम जूनियर। 

Latest Stories