UP T20 League का पहला खिताब काशी ने जीता, फाइनल में मेरठ को दी मात

फाइनल में काशी ने मेरठ को अपने कप्तान करन शर्मा (Karan Sharma) के शानदार अर्धशतक की मदद से 7 विकेट से मात दी। ऑरेंज कैप के विजेता करन शर्मा ने शिवा सिंह और प्रिंस यादव के साथ अच्छी साझेदारियां कीं।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit X

image credit X

यूपी टी20 लीग (UP T20 League) का पहला खिताब काशी की टीम ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल में काशी ने मेरठ को अपने कप्तान करन शर्मा (Karan Sharma) के शानदार अर्धशतक की मदद से 7 विकेट से मात दी। फाइनल मैच में मेरठ मेवरिक्स (Meerut Mavericks) की टीम बेरंग नजर आई और काशी रुद्राज (Kashi Rudras) ने उन्हें चारों खाने चित्त कर दिया। 

ये भी पढ़ें: Asia Cup सुपर 4 के आखिरी मैच में, बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराया

काशी रुद्राज ने जीता यूपी टी20 लीग का पहला खिताब 

कप्तान करन शर्मा के 57 गेंदों पर बनाए गए शानदार 76 रनों के सहयोग से काशी ने पहला यूपी टी20 लीग खिताब अपनी झोली में डाल लिया। फाइनल में 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए काशी रुद्राज ने आसानी से जीत हासिल की। ऑरेंज कैप के विजेता करन शर्मा ने शिवा सिंह और प्रिंस यादव के साथ अच्छी साझेदारियां कीं।

image credit X

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, कुलदीप ने खोला पंजा

मेरठ के बल्लेबाजों के बाद उनके गेंदबाज भी बेअसर साबित हुए, केवल कार्तिक त्यागी ने ही शुरुआत में कुछ प्रभाव छोड़ा। उन्होंने शुरुआत में 2 विकेट निकाले और मेरठ के लिए कुछ उम्मीदें जगाईं। लेकिन फिर मेरठ के गेंदबाज विकेट नहीं ले सके। अंत में जाकर उन्हें करन शर्मा का विकेट मिला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

ये भी पढ़ें: IND vs SL सुपर 4 मैच जीत भारत फाइनल में, श्रीलंका को दी 41 रनों से मात

फाइनल में मेरठ के बल्लेबाजों ने किया निराश 

इससे पूर्व काशी रुद्राज ने फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। मेरठ मेवरिक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती ओवरों में तेज गति से रन जोड़े। लेकिन फॉर्म में चल रहे स्वास्तिक चितारा के आउट होते ही उनके विकेट पतन का सिलसिला शुरू हो गया। 

निर्धारित 20 ओवर में मेरठ मेवरिक्स की टीम 8 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी। बॉबी यादव ने स्वास्तिक चितारा के बाद कप्तान माधव कौशिक और रिंकू सिंह को भी आउट कर दिया। मेरठ के लिए ऋतुराज शर्मा और दिव्यांश जोशी ने शानदार पारियां खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  

ये भी पढ़ें: Team India के World Cup Squad का ऐलान, 'धवन, भुवी और चहल' को जगह नहीं

ऋतुराज ने सर्वाधिक 53 रन बनाए, तो वहीं दिव्यांश जोशी ने 40 रनों का योगदान दिया। काशी के बॉबी यादव ने शुरुआत में पावर प्ले के दौरान ही मेरठ के 3 विकेट निकाल कर मेरठ की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। अटल बिहारी ने भी उन्हें अच्छा सहयोग दिया। काशी रुद्राज के अटल बिहारी राय ने सर्वाधिक 25 विकेट हासिल कर पर्पल कैप हासिल किया। 

 

 

 

 

Latest Stories