Ind vs Aus आखिरी मैच में कंगारू टीम जीती, भारत ने सीरीज 2-1 से कब्जाई

ओडीआई सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीमें बुधवार को एक बार फिर आमने-सामने थीं, तीन ओडीआई मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच राजकोट में खेला गया।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit X

image credit X

ओडीआई सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीमें बुधवार को एक बार फिर आमने-सामने थीं, तीन ओडीआई मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच राजकोट में खेला गया। Ind vs Aus के बीच हुए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से जीत सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की। लेकिन इसके बावजूद भी टीम इंडिया सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।  

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

बैटिंग पिच पर शुरुआत में छाए कंगारू बल्लेबाज, फिर लड़खड़ा गई पारी 

राजकोट की बल्लेबाजों के लिए सहायक पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने जोरदार शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया के टॉप 4 बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जड़ी। सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी  की। 

ये भी पढ़ें: एशियाई खेलों में Nepal ने रचा नया इतिहास, तोड़ डाले 5 बड़े विश्व रिकॉर्ड

दोनों ओपनर्स ने बल्लेबाजों के लिए मददगार पिच पर टीम को अच्छी शुरुआत दी। जिसको स्मिथ और लाबुशाने ने आगे बढ़ाया, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बल्लेबाज इस शानदार शुरुआत का फाइदा उठाने में नाकाम रहे। इस कारण 400 प्लस स्कोर की ओर जाती दिख रही कंगारू टीम 50 ओवरों में 7 विकेट पर 352 रन ही बना सकी। 

भारतीय गेंदबाज महंगे साबित हुए, कंगारू बल्लेबाजों के सामने शुरुआत में उनकी एक न चली। सिर्फ वाशिंगटन सुंदर ही अपवाद रहे, जिन्होंने किफ़ायती गेंदबाजी की। बूमरह ने 3 विकेट जरूर लिए, लेकिन वो बिलकुल भी अपने रंग में नहीं दिखे। यही हाल बाकी गेंदबाजों का भी रहा। कुलदीप ने 2 विकेट लिए, तो कृष्णा और सिराज को 1-1 विकेट मिली। मार्श अपने शतक से चूक गए और नर्वस नाइंटीज़ का शिकार हो गए। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: Team India ने Australia को हरा, ओडीआई सीरीज पर कब्जा जमाया

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके भारतीय बल्लेबाज 

image credit bcci

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन उनमें से कोई भी इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका। सिर्फ सूर्या को ही अच्छी शुरुआत नहीं मिली और इस मैच में वो अपनी अच्छी फॉर्म को जारी नहीं रख सके। बल्लेबाजों के लिए आसान पिच पर बल्लेबाजों की नाकामी का नुकसान टीम इंडिया को ये मैच गँवाकर भुगतना पड़ा। 

ये भी पढ़ें: क्या Axar Patel हो पाएंगे WC 2023 तक फिट? नहीं तो कौन लेगा उनकी जगह?

कंगारू टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने अपनी गेंदबाजी से सभी को चौंकाते हुए भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। मैक्सवेल ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा कैमरून ग्रीन और हेजलवुड ने भी किफ़ायती गेंदबाजी की। भारत की ओर से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली। 

Latest Stories