क्या Axar Patel हो पाएंगे WC 2023 तक फिट? नहीं तो कौन लेगा उनकी जगह?

टीम इंडिया के सामने बड़ा सवाल ये है कि अगर ऑलराउंडर अक्षर फिट नहीं हुए, तो उनकी जगह कौन लेगा। क्योंकि उनकी अनुपस्थिति में उस जगह के कई दावेदार हैं।  

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit bcci

image credit bcci

ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया (Team India) ने इसकी तैयारी ज़ोर-शोर से शुरू कर दी है। लेकिन भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय अक्षर पटेल (Axar Patel) की इंजरी है। टीम इंडिया के सामने बड़ा सवाल ये है कि अगर ऑलराउंडर अक्षर फिट नहीं हुए, तो उनकी जगह कौन लेगा? क्योंकि उनकी अनुपस्थिति में उस जगह के कई दावेदार हैं।  

ये भी पढ़ें: पीएम ने वाराणसी को दी स्टेडियम की सौगात, बहुत अनूठा होगा Kashi Stadium

क्या अक्षर पटेल विश्व कप से पहले होंगे फिट?

कुछ समय पहले इंजर्ड हुए अक्षर पटेल अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं, इसलिए उनके विश्व कप में खेलने पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। अक्षर के ये चोट एशिया कप के सुपर 4 राउंड के मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए लगी थी। उसके बाद पहले वो एशिया कप फाइनल से बाहर हुए और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 मैचों से भी बाहर हो गए। 

तीसरे मैच के लिए उन्हें टीम में लिया गया था, लेकिन अब वो अनफ़िट होने के कारण इस आखिरी मैच से भी बाहर हो गए हैं। इस इंजरी के चलते उनका विश्व कप में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। जोकि टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब है। अगर वो विश्व कप से पहले फिट नहीं हुए तो भारतीय टीम को मजबूरी में अपने स्क्वाड में परिवर्तन करना पड़ेगा। 

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

अगर अक्षर हुए बाहर, तो इनमें से किसी को मिलेगा मौका 

image credit bcci

अगर अक्षर फिट नहीं हो सके तो फिर उनकी जगह के कई दावेदारों में से किसी का विश्व कप खेलने का सपना पूरा हो सकता है। अक्षर की अनुपस्थिति में उनके स्थान के लिए आर अश्विन (R Ashwin), वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) दावेदार हैं। ये सभी क्वालिटी प्लेयर हैं, लेकिन समस्या ये है कि अश्विन को छोड़कर हाल ही में कोई टीम इंडिया के लिए खेला नहीं है। 

ये भी पढ़ें: BCCI ने लांच किया Team India का थीम सांग, इस बार '3 का ड्रीम है अपना' 

इनमें से केवल अश्विन को ही हाल ही में टीम इंडिया के लिए खेलने का अवसर मिला है। हालांकि सुंदर को एशिया कप फाइनल में प्लेइंग इलेवन में जगह जरूर मिली थी, लेकिन उन्हें गेंदबाजी या बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिल पाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई है, लेकिन अब तक प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: Team India ने Australia को हरा, ओडीआई सीरीज पर कब्जा जमाया

दूसरी बात जो सुंदर के खिलाफ जाती है, वो ये है कि उनके पास अश्विन से कम इंटरनेशनल अनुभव है। बाकी बचे दो लेग स्पिनरों युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई का दावा उनकी गेंदबाजी के कारण तो मजबूत हो सकता था, लेकिन उनकी बल्लेबाजी आड़े आ रही है। बिश्नोई के पास भी इंटरनेशनल अनुभव की कमी है। इसलिए कुल मिलकर अश्विन का दावा इन सब में सबसे मजबूत नजर आ रहा है। 

Latest Stories