ड्रॉप हुए Tamim Iqbal के बयान के बाद, Bangladesh क्रिकेट में आया भूचाल

जबकि खेल को अलविदा कह चुके तमीम ने विश्व कप में खेलने के लिए ही अपना संन्यास वापस लिया था। टीम में नहीं चुने जाने के बाद तमीम ने उन्हें नहीं चुने जाने की वजह का खुलासा किया है।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit ICC

image credit icc

जब से बांग्लादेश (Bangladesh) की ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए टीम घोषित हुई है, तब से इसको लेकर हंगामा मचा हुआ है। इसकी वजह ये है कि स्क्वाड में अनुभवी खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) को जगह नहीं दी गई। जबकि खेल को अलविदा कह चुके तमीम ने विश्व कप में खेलने के लिए ही अपना संन्यास वापस लिया था। 

ये भी पढ़ें: एशियाई खेलों में Nepal ने रचा नया इतिहास, तोड़ डाले 5 बड़े विश्व रिकॉर्ड

विवाद के बाद बांग्लादेश क्रिकेट में मची हलचल 

बांग्लादेश की वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए घोषित हुई 15 सदस्यीय टीम के सामने के बाद, सभी क्रिकेट फैंस काफी हैरान हो गए, क्योंकि टीम में अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान तमीम इकबाल का नाम शामिल नहीं था। बोर्ड ने उन्हें शामिल नहीं किए जाने की वजह उनका अनफ़िट होना बताया था, लेकिन तमीम ने इससे इंकार किया है। 

माना जा रहा है कि उन्हें टीम में शामिल नहीं किए जाने के पीछे की वजह बोर्ड और टीम के मौजूदा कप्तान शाकिब उल हसन से उनके खराब रिश्ते हैं। इसीलिए उन्हें अनफ़िट बता कर टीम में जगह नहीं दी गई है। इस वजह से उनका अपना आखिरी विश्व कप खेलने का सपना टूट गया है।  

ये भी पढ़ें:  ODI World Cup के लिए Axar Patel हुए बाहर, Ashwin को मिली टीम में जगह

तमीम इकबाल ने किया न चुने जाने की वजह का खुलासा 

image credit ICC

टीम में नहीं चुने जाने के बाद तमीम ने उन्हें नहीं चुने जाने की वजह का खुलासा किया है। तमीम ने बताया कि "बीसीबी के एक उच्च अधिकारी ने मुझे बताया कि 'आप वर्ल्ड कप खेलने जाओगे, लेकिन उसके लिए हमें कुछ इंतजाम (फिटनेस को लेकर) करने होंगे। उन्होंने मुझसे कहा कि एक काम करो, आप अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच मत खेलो'।" 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus आखिरी मैच में कंगारू टीम जीती, भारत ने सीरीज 2-1 से कब्जाई

तमीम ने आगे बताया कि "इस बात पर मैंने उनसे कहा कि देखिए, उसमें अभी भी 10-12 दिन बचे हैं और मैं 12-13 दिन में बिल्कुल फिट हो जाऊंगा, तो मैं क्यों नहीं खेलूंगा? उसके बाद उन्होंने कहा कि 'अगर आप खेलोगे, तो हमें आपको निचले क्रम में बल्लेबाजी करने भेजना होगा'।"

इसके आगे तमीम ने बताया कि "मैंने उनसे कहा मैं इसी पोजिशन पर पिछले 17 साल से बल्लेबाजी कर रहा हूं और मैंने कभी नंबर 3 या 4 पर भी बल्लेबाजी नहीं की है। अगर मैंने बाद में कभी भी निचले क्रम में बल्लेबाजी की होती तो इसे एडजस्ट किया जा सकता था। लेकिन मुझे नंबर-3 या 4 पर बल्लेबाजी करने का कोई अनुभव नहीं है।" 

तमीम ने उन्हें स्पष्ट शब्दों में बताया "अचानक, मैं वहां अच्छा नहीं कर पाऊंगा। इसलिए मैंने उनसे कहा कि अगर आप ऐसा ही सोच रहे हैं तो मुझे (वर्ल्ड कप में) मत भेजिए, क्योंकि मैं इस गंदे खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहता हूं।"

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

तमीम ने वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने जाने के बाद फैंस के लिए दिया भावुक संदेश 

पूर्व बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल ने विश्व कप के लिए नहीं चुने जाने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर पोस्ट डालते हुए अपने प्रशंसकों को लिखे एक भावुक संदेश में कहा कि "मैं कुछ अधिक नहीं कहना चाहता हूं। आप सभी अच्छे रहें और मेरे लिए दुआ करें। एक और बात आप लोग अब मुझे भूल मत जाना।"

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: Team India ने Australia को हरा, ओडीआई सीरीज पर कब्जा जमाया

विश्व कप के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड -

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास (उप-कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन, नसुम अहमद, मेहदी हसन, तंजीद हसन, महमुदुल्लाह। 

Latest Stories