ROHIT SHARMA को TRENT BOULT ने IPL 2024 में मज़ाक़ बना के रख दिया।

दूसरे मैच में रोहित पांच बॉलों में छह बना कर पहले ही ओवर में बोल्ट का शिकार बन गये। कमाल की बात ये है कि शर्मा जी साथ साथ उनके परम चेले सूर्यकुमार यादव भी आठ बॉल में 10 रन पे आउट हुए उनकी स्ट्राइक रेट 125 की रही

author-image
By Sushant Mehta
New Update
SUSH ROVK.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MI VS RR के पहले मैच की पहली बॉल पे बोल्ट ने भारतीय कैप्टेन को शून्य पे चलता किया, वो भी रोहित शर्मा के घर वानख़ेड़े स्टेडियम में। 

 

दूसरे मैच में ROHIT पांच बॉलों में छह बना कर फिर पहले ही ओवर में बोल्ट का शिकार बन गये। 

कमाल की बात ये है कि शर्मा जी साथ साथ उनके परम चेले सूर्यकुमार यादव भी आठ बॉल में 10 रन पे आउट हुए उनकी स्ट्राइक रेट 125 की रही, इशान किशन तीन बॉलों में शून् पे निपट गए य तो उनकी स्ट्राइक रेट तो पैदा ही नहीं हुई। 

पहले मैच में मुंबई को राजस्थान की गेंदबाज़ी ने 125 पे ही ख़त्म कर दिया था। एक बार फिर जब शर्मा जी, सूर्या और ईशान क्रीज़ पर आए और पलक झपकते ही ग़ायब हो गये, तब तिलक वर्मा और निहाल वढ़ेरा ने मुंबई इंडियंस की इज़्ज़त बचायी। 

इसी ग्राउंड में, इसी टीम के विरुद्ध आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 113(72) रन मारे थे, 157 की स्ट्राइक रेट से। 

विराट कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने राजस्थान को 183 का लक्ष्य दिया, जिसे जोस बटलर और संजू सैमन ने बड़ी आसानी से 19.1 ओवर्स में पार कर लिया। 

बटलर की स्ट्राइक थी 172, 58 गेंदों में 100* और संजू की स्ट्राइक थी 164। 

सोशल मीडिया पे कोहली को ट्रॉल्स उनकी स्ट्राइक रेट के लिए नीचा दिखाने लगे। ये सवाल उठा की जब बटलर 172 की स्ट्राइक रेट से शतक ठोक सकता है तो कोहली क्यों नहीं?

‘जॉस बटलर की स्ट्राइक रेट देखो, संजू सैमसन की स्ट्राइक रेट देखो, विराट कोहली की स्ट्राइक रेट देखो। विराट ने हरवा दिया, विराट ने हरवा दिया’ ट्रॉल्स ने कहा। 

हक़ीक़त ये है कि आरसीबी अकेले विराट के कंधों पर 183 तक पहुँची थी। कोहली का शतक निकाल दें तो बाक़ी पूरी टीम ने 8 ओवर में सिर्फ़ 59 रन्स ही बनाए, यानी विराट को छोड़ पूरी टीम केवल 122 की स्ट्राइक रेट से खेली। 

पाँच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए गणित उल्टा है, यहाँ शर्मा जी तो बोल्ट की शकल देख के ही दोनों मैचेस में अलविदा कह गये और उनकी लाज बचाई यंगस्टर्स तिलक वर्मा और नेहाल वढ़ेरा ने। 

कोहली पर सवाल उठाने वाले शर्मा जी के परम प्रशंसक ज़रा सोचें, MI VS RR मुंबई के लिये एक मस्ट विन गेम था। 

ये मैच हार कर मुंबई 8 में से 5 मैच हार चुकी है और तक़रीबन IPL 2024 से बाहर हो चुकी है। 

लगातार दूसरी बार ट्रेंट बोल्ट ने हिटमन को बोल कर आउट कर दिया। रोहित शर्मा बहुत बड़े खिलाडी हैं, इसमें  संदेह नहीं है लेकिन जब आपकी टीम को आपकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी तो आप फिर पहले ही ओवर में चलते बने। 

‘विराट कोहली स्लो खेला’ बोलने वाले ज़रा ये बताएँ की रोहित शर्मा ने क्या कहा? अपोजिशन के सामने सूर्यकुमार यादव क्या उखाड़ पाया? नौ बॉल पर 10 रन। सेम अपोजिशन, सेम पिच, सेम ग्राउंड। 

ट्रॉल्स कहते हैं कि विराट कोहली स्लो खेला, बटलर ने 170 की स्ट्राइक रेट से खेल दिया। सैमसन 160 SR, तो ये हार गए क्योंकि विराट स्लो खेला। आईएसडी हिसाब से तो शर्मा जी को टीम में ही नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्होंने जब केवल छह रन बनाए 120 की स्ट्राइक रेट से तब यशस्वी जयसवाल ने 170 की स्ट्राइक रेट से 100 रन मारे। 

तो विराट ने जहां बोल्ट और राजस्थान की ज़बर्दस्त बोलिंग के विरूद्ध 113 रन जड़े वहीं रोहित दो बार राजस्थान के सामने बुरी तरह से फ्लॉप रहे। 

ROHIT SHARMA को MI ने कप्तानी से इसलिए हटाया था क्योंकि पिछले तीन सीजन से उन्होंने 300 रन भी नहीं बनाए थे, आज कुछ तुच्छ ट्रोल  स्ट्राइक रेट का हवाला देके उनकी तुलना विराट कोहली से करने लगे हैं। 

ये सच में हास्यास्पद है।

 

READ MORE HERE:

IPL 2024: Impact Rule करेगा इंडिया का नुकसान- MUKESH KUMAR

क्या KL RAHUL TEAM INDIA को कर देंगे, T20 WORLD CUP में बर्बाद?

IPL 2024: क्यों बुमराह से बेहतर है हर्षल पटेल?

DC vs GT PREVIEW: क्या होगी दोनों टीमों की PLAYING 11, HEAD TO HEAD

Latest Stories