क्या KL RAHUL TEAM INDIA को कर देंगे, T20 WORLD CUP में बर्बाद?

केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान संभाल रहे है वही उनके आखिरी मैच जो की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ में खेला गया था केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82रनों की तूफानी पारी खेली थी और अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाई CRICKET IPL 2024

New Update
KL RAHUL.jpg V
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 के लिए बतौर कप्तान केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान संभाल रहे है और उनका आईपीएल में बतौर ओपनर शुरुवात के मैचों में धीमी बल्लेबाज़ी कर रहे थे वही उनके आखिरी मैच जो की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ में खेला गया था जिसमें केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82रनों की तूफानी पारी खेली थी और अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाई अगर केएल राहुल अपनी आईपीएल फॉर्म को ऐसे बरकार रखते है तो Team India के लिए वो टी20 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज़-की रूप में भूमिका निभा सकते है.

KL Rahul ने अपने अभी के आईपीएल मैच में 33, 39 और 39 के पारी खेली पर इसके बाद ही लखनऊ में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82रनों की तूफानी पारी खेली थी जिसमें उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के शामिल थे जिससे उनकी टीम ने आठ विकेट से जीत लिया था. 

केएल राहुल के टी20 वर्ल्ड कप में अब तक का प्रदर्शन 

राहुल का टी 20 फॉर्मेट में नंबर 4 या इससे भी नीचे खेलने आते थे जिनका रिकार्ड्स अच्छा नहीं है उन्होंने इस दौरान 25 पारियां खेली है जिसमें राहुल ने 675 रन बनाए है वही राहुल का मिडल आर्डर का रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं रहा है जबकि पहले बैटिंग करते हुए राहुल का ओवरऑल रिकार्ड्स अच्छे रहे है केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिया 72 टी20 मैचों में 2265 रन बनाए हैं. और इसी दौरान उन्होंने 2 शतक और 22 अर्धशतक भी लगाए है उनका सबसे बड़ा स्कोर 110 नाबाद. टी20 इंटेरनेशनल की बात की जाए तो राहुल ने ओपनर के तौर पर 36 पारियों में 1178 रन बनाए है और इसी दौरान उनके नाम 13 अर्धशतक है राहुल ने जब नंबर 2 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 18 पारियां खेली है जिसमें 8 अर्धशतक के साथ 648 रन बनाए है. राहुल ने नंबर 3 पर 10 पारियां खेली है जिसमें उन्होंने 265 रन जोड़े थे इसी पारी में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था.  


इस आकड़ो से ये साफ होता है की केएल राहुल बतौर ओपनर विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर खेलते है तो वो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अच्छा कर सकते है पर अब देखना ये होगा की सेलेक्टर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह देते है या नहीं ? टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल जगह बना सकते है है या नहीं? ये फैसला चयनकर्ता लगे वही अमेरीका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा पर इस रेस में  केएल राहुल के साथ ऋषभ पंत, संजू सैमसन, और ईशान किशन शामिल है जो की अपनी टीमों के लिए विकेटकीपर और बल्लेबाज़ के रूप में अच्छा विकल्प हो सकते है .

 

READ MORE HERE:  

"मैं 100% तैयार हूँ " कार्तिक की टी20 वर्ल्ड कप में सरप्राइज एंट्री

IND VS PAK -ICC T20 WORLD CUP में RECORD? HISTORY, HEAD TO HEAD

खतरे में इंडिया का T20 World Cup, ये 5 खिलाड़ी बनेंगे सबसे बड़े विलेन !

क्यों हुआ UMPIRE INDIANS TREND? MI पर लगे गंभीर आरोप

Latest Stories