"मैं 100% तैयार हूँ " कार्तिक की टी20 वर्ल्ड कप में सरप्राइज एंट्री

विकेटकीपर पद के लिए प्रतिस्पर्धा में ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी अच्छी फॉर्म में हैं। BCCI की ओर से फिलहाल इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन दिनेश कार्तिक ने विश्व कप में भारतीय टीम के लिए प्रदर्शन पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

New Update
dk,rohit,jayshah
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रशंसकों की पसंदीदा टीम RCB IPL 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। RCB अंक तालिका में 10वें स्थान पर है जहां वह 7 में से केवल 1 मैच ही जीत पाई है। एक तरफ टीम का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है लेकिन दूसरी तरफ RCB के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh Kartik आईपीएल में असाधारण फॉर्म में नज़र आएं हैं ।

आरसीबी का मध्यक्रम इस सीजन में संघर्ष कर रहा है क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार जैसे बड़े नाम टीम के लिए योगदान नहीं दे पा रहे हैं, विराट कोहली निरंतरता के साथ प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। विराट के बाद एकमात्र नाम जो निरंतर और असाधारण रहा है वह दिनेश कार्तिक है, कार्तिक ने 7 पारियों में 75.33 की औसत और 205 की स्ट्राइक रेट के साथ 226 रन बनाए हैं, उनका स्ट्राइक रेट कुछ ऐसा है जो उनके नाम को टी20 विश्व कप के लिए आगे बढ़ा रहा है. भारतीय टीम t20 world cup 2024 के लिए सही विकेटकीपर बल्लेबाज़ को खोजने के लिए संघर्ष कर रही है जो टीम के लिए फिनिश कर सकें, दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन वास्तव में प्रभावशाली और आश्वस्त करने वाला रहा है। 

विश्व कप में विकेटकीपर बल्लेबाज (Wicketkeeper Batsman) की जिम्मेदारी बेहद अहम है। विकेटकीपर पद के लिए प्रतिस्पर्धा में ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी अच्छी फॉर्म में हैं। BCCI की ओर से फिलहाल इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन दिनेश कार्तिक ने विश्व कप में भारतीय टीम के लिए प्रदर्शन पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होने कहा, 

"मेरे जीवन के इस पड़ाव पर, भारत का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ी अनुभूति होगी -मैं 100% तैयार हूँ। मैं टी-20 विश्वकप की फ्लाइट में शामिल होने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।"

जैसा कि उन्होंने कहा, दिनेश कार्तिक विश्व कप के लिए 100% तैयार हैं और वह टीम के साथ उड़ान भरने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। प्रतिस्पर्धा आसान नहीं होने वाली है क्योंकि केएल राहुल भी आखिरी मैच में प्रतिस्पर्धा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रन बनाये और प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब भी जीता। हाल के दिनों में भारतीय टीम ने युवाओं को काफी बढ़ावा दिया है, जितेश शर्मा भी ऐसा ही एक नाम रहे हैं। वह इस समय फॉर्म से जूझ रहे हैं लेकिन फॉर्म वापस पाने के लिए उनके पास अभी भी पर्याप्त मैच हैं। केएल राहुल, ऋषभ पंत, संजू सैमसन और जाहिर तौर पर दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के साथ जितेश शर्मा भी प्रतिस्पर्धा में भी शामिल हो सकते हैं।

Read more :

क्यों हुआ UMPIRE INDIANS TREND? MI पर लगे गंभीर आरोप

"युवाओं को मौका दो ! ", हरभजन ने शशांक और आशुतोष के लिए उठाई आवाज

DC vs SRH PLAYING 11: क्लासेन-हेड नाम के तूफान को कैसे रोकेगी दिल्ली?

CSK की हार के बाद बदल गयी पूरी IPL Points Table 2024

#BCCI #rcb #T20 World Cup 2024 #IPL 2024 #Wicketkeeper Batsman #Dinesh Kartik
Latest Stories