DC vs SRH PLAYING 11: क्लासेन-हेड नाम के तूफान को कैसे रोकेगी दिल्ली?

ऋषभ पंत की अगुआई में टीम अब इस टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. हालांकि उनके सामने सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किल चुनौती होगी. वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान कमिंस के नेतृत्व में हैदराबाद इस सीजन घातक साबित हुई है.

New Update
srh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स दो लगातार जीत के बाद बुलंद हौसलों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुआई में टीम अब इस टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. हालांकि उनके सामने सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किल चुनौती होगी. वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान कमिंस के नेतृत्व में हैदराबाद इस सीजन घातक साबित हुई है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में IPL 2024 का यह पहला मुकाबला होगा.

दोनों टीमों की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर विराजमान है. SRH ने अब तक 6 में से 4 जीत हासिल की है. दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स पिछले दो मुकाबले में जीत के बाद अंक तालिका में छठवें पायदान पर पहुंच गई है. लेकिन टूर्नामेंट में टॉप 4 की दावेदारी में बने रहने के लिए दिल्ली को लगातार जीत की दरकार है. बता दे दोनों टीम आईपीएल के इतिहास में इससे पहले 23 बार आमने-सामने हुई है इस दौरान हैदराबाद में 12 तो वहीं दिल्ली ने 11 मुकाबले अपने नाम किए हैं. यानी आंकड़ों के हिसाब से आईपीएल 2024 में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की पूरी उम्मीद है.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऑस्ट्रेलिया के युवा विस्फोटक बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क के आने से बल्लेबाजी में आक्रामकता जरूर आई है लेकिन अनुभवी डेविड वार्नर का उपलब्ध होना टीम के लिए जरूरी होगा. पिछले मैच में वार्नर चोट के चलते प्लेइंग 11 से बाहर थे. हालांकि DC ने मुकाबला एकतरफा अंदाज में जीता. जिस तरीके से खलील इशांत और मुकेश की तिकड़ी तेज गेंदबाजी में कमाल कर रही है वही पर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव स्पिन से परेशानी डाल रहे हैं ऐसे में हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए भी एक क्वालिटी गेंदबाजी लाइनअप का सामना करना आसान कार्य नहीं होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद की सोच इस सीजन काफी आक्रामक नजर आई है. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी पावर प्ले में ही विपक्षी टीम को ढ़ेर करने में लग जाती है. मध्य क्रम में क्लासेन और मार्करम की जोड़ी अलग ही लय में चल रही है. ऊपर से नीतीश कुमार रेड्डी और अब्दुल समद के साथ शाहबाज अहमद जैसे भारतीय युवा बल्लेबाज भी इस सीजन शानदार फॉर्म में नजर आए हैं. हालांकि हैदराबाद की गेंदबाजी पर एक बड़ा सवालिया निशान है. कप्तान पैट कमिंस को छोड़कर अभी तक कोई दूसरा गेंदबाज इतना ज्यादा प्रभाव डालता नजर नहीं आया है. भुवनेश्वर साधारण गेंदबाजी कर रहे हैं, नटराजन की फिटनेस ने उनका साथ नहीं दिया है जबकि युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कण्डेय भी हर दूसरे मुकाबले में काफी महंगे साबित हो रहे हैं ऐसे में दिल्ली के सामने SRH की गेंदबाजी का भी इम्तिहान होगा.

कैसी होगी दोनों टीमा की सम्भावित प्लेइंग 11 (DC vs SRH Playing 11)

दिल्ली कैपिटल्स - शॉ, वार्नर/सुमित कुमार, फ्रेजर मैक्गर्क, शे होप, ऋषभ पंत (कप्तान), ट्रीस्टन स्टब्स, अक्सर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशान्त शर्मा, खलील अहमद

इम्पैक्ट प्लेयर - अभिषेक पोरेल/कुमार कुशाग्र 

सनराइजर्स हैदराबाद - ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, मार्करम, हेनरिक क्लासेन, नीतीश रेड्डी, अब्दुल समद, शहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट

इम्पैक्ट प्लेयर - मयंक मार्कंडेय


Read More here: 

IPL में विराट कोहली की 5 अविश्वसनीय पारीयां

KL Rahul ने किया खुलासा, आखिर क्यों वर्ल्ड कप में मिली हार ?

रोमांचक मुकाबले में मुंबई की जीत के बाद बदल गयी पूरी IPL POINTS TABLE

धोनी का गुस्सा, कोहली-गंभीर का महासंग्राम... आईपीएल की 5 बड़ी लड़ाई |





Latest Stories