KL Rahul ने किया खुलासा, आखिर क्यों वर्ल्ड कप में मिली हार ?

KL Rahul ने 19 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 के फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। केएल राहुल ने उस दुविधा को याद किया, जिसका सामना अंतिम मैच के दौरान मिचेल स्टार्क जैसे खतरनाक गेंदबाजों के खिलाफ किया था।

author-image
By Nitin Bharadwaj
New Update
kl rahul
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत के विकेटकीपर KL Rahul ने 19 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। अश्विन के यूट्यूब टॉक शो 'कुट्टी स्टोरीज विद ऐश' पर अपने भारतीय टीम के साथी आर अश्विन के साथ बातचीत के दौरान केएल राहुल ने उस दुविधा को याद किया, जिसका सामना उन्होंने अंतिम मैच के दौरान मिचेल स्टार्क जैसे खतरनाक गेंदबाजों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण पारी खेलने या अपनी स्थिति बनाए रखने को लेकर किया था।

फाइनल में लगातार दस गेम जीतने के बाद, भारत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गया, इस दौरान केएल राहुल 66(107) की पारी के साथ घरेलू टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। कोहली 63 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि राहुल की मुश्किलें स्पष्ट थीं, जो 107 गेंदों की पारी के दौरान केवल एक चौका लगा सके।

भारत ने पिछले विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाइयों से अद्भुत प्रदर्शन किया था। हालाँकि, अंतिम चरण में ICC टूर्नामेंट हारने की उनकी लकीर ने प्रतियोगिता के दो बार के विजेताओं को फिर से परेशान कर दिया। मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के कुछ शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने भारत की बल्लेबाजी लाइनअप को केवल 240 रनों के भीतर समेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की शानदार पारियों की बदौलत लक्ष्य हासिल कर लिया।

अश्विन के 'कुट्टी स्टोरीज़' के हालिया एपिसोड में, केएल राहुल ने खुलासा किया कि कैसे वह स्टार्क जैसे खिलाड़ियों का सामना करते समय निर्णय लेने में विफल रहे।

"ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल में, मैं इस बात को लेकर असमंजस में था कि क्या स्टार्क को उतारूं या सिर्फ उसे खेलूं क्योंकि यह रिवर्स हो रहा था, कठिन कोण में गेंदबाजी कर रहा था - उस उलझन में मैंने इसे खत्म कर दिया - अगर मैं तब तक खेल सकता था अंत में, यह 30+ रन हो सकता था और शायद विश्व कप हमारे हाथ में था - यही मुझे खेद है"। राहुल ने कहा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल?

32 वर्षीय ने एक बार फिर खुद को 2024 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हुए पाया है, जो 1 जून से यूएसए और वेस्ट इंडीज में आयोजित होने वाला है। राहुल को ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों से मुकाबला करना होगा। , संजू सैमसन और इशान किशन ने विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में 16 सदस्यीय टीम में जगह पक्की कर ली है, जिसका इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में उनके प्रदर्शन पर काफी प्रभाव पड़ेगा।

Also Read:-

ऋषभ पंत का कीपिंग में कमाल, गुजरात टाइटन्स के लिये बने काल

GT vs DC: दिल्ली के गेंदबाजों के हावी होने से गुजरात 89 रन पर ऑलआउट

T20 World Cup: कोहली और रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल-जायसवाल कौन टीम में?

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?




Latest Stories