ऋषभ पंत का कीपिंग में कमाल, गुजरात टाइटन्स के लिये बने काल

विकेटकीपिंग को लेकर संदेह के बीच, पंत के शानदार प्रदर्शन ने संदेह करने वालों को चुप करा दिया, GT के खिलाफ उनकी शानदार स्टंपिंग ने मैच का रुख बदल दिया। पंत ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए बल्ले और स्टंप के पीछे अपनी तैयारी की पुष्टि की है।

New Update
pant wicket keeping
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

15 महीने बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत का दिखा आईपीएल 2024 में कमाल. एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल में खराब प्रदर्शन जारी हैं लेकिन वही भारतीय क्रिकेट प्रशंसक बेहद खुश है क्योंकि पंत की वापसी हो चुकी हैं और यह वापसी बेहद खास हैं क्योंकि फैन्स चाहतें थे की पंत टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले फॉर्म में आ जाएं और अब पंत बल्लेबाजी में भी और विकेट कीपिंग में भी कमाल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं.

आईपीएल से पहले सवाल यह था कि क्या ऋषभ पंत विकेट कीपिंग कर पाएंगे और वहीं बीसीसीआई के चेयरमैन जय शाह ने यह साफ कर दिया था कि अगर पंत आईपीएल में कीपिंग करेंगे तो उनको T20 विश्व कप मे खिलाने के बारे में बीसीसीआई सोच सकती हैं. सवाल यह भी था कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत 15 महीने बाद जब ग्राउंड पर उतरेंगे तो वह कप्तानी, विकेटकीपिंग और बल्लेबाज़ी का भार संभाल पाएंगे या नहीं. लेकिन पहले ही मुकाबले में ऋषभ पंत ने तीनो ही जिम्मेदारिया निभाई और यह स्पष्ट कर दिया कि वह चुनौतियो के लिए बिल्कुल तैयार है. बल्लेबाजी में शुरुआत धीमे जरूर हुई थी लेकिन ऋषभ पंत आईपीएल में अब तक दो अर्धशतक जड़ चुके हैं और वहीं अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं.

जहां सवाल था विकेट कीपिंग पर वही अहमदाबाद में गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला चल रहा था जहां ऋषभ पंत ने विकेट कीपिंग से पूरे मैच का रुख बदल दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया, गुजरात टाइटन्स की शुरुआत बिल्कुल भी खास नहीं हुई शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ओपनिंग मे कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए और वहीं साइ सुदर्शन रन आउट होकर चले गए. 

मैच का सारा भार डेविड मिलर और अभिनव मनोहर पर आया लेकिन फ़िर ऋषभ पंत ने कुछ ऐसा कमाल किया की पूरे मैच का रुख बदल दिया. इशांत शर्मा की गेंद पर डेविड मिलर की कैच पकडकर उन्हें वापस भेजा और वहीं ट्रिस्टन स्टब्स का वह ओवर था जहां अभिनव मनोहर बल्लेबाजी कर रहे थे और ऋषभ पंत ने कमाल की तेज़ स्टंपिंग कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. यहां पर ऋषभ पंत रुके नहीं गुजरात के इम्पैक्ट प्लेयर शाहरुख खान जब क्रीज पर अपनी पहली ही गेंद खेल रहे थे तो पंत की कमाल की स्टंपिंग के कारण उन्हें भी पवेलियन वापस लौटना पड़ा. 

 अब यह कहा जा सकता है कि ऋषभ पंत की बल्लेबाज़ी और विकेटकीपिंग दोनों से ही वापसी हो चुकी है और टी20 विश्व कप  2024 के ऋषभ पंत बिल्कुल तैयार हैं.

Latest Stories