इशान, पंत नहीं Dinesh Karthik को खिलाओ T20 World Cup, फैंस की डिमांड

जब भी T20 वर्ल्ड कप का साल आता है दिनेश कार्तिक द फिनिशर का नया जन्म होता है. RCB इस समय पॉइंट्स टेबल में दसवें नंबर पर है पर दिनेश प्रचंड फॉर्म में है. क्रिकेट फैंस से लेकर एक्सपर्ट्स ने कार्तिक को बतौर फिनिशर T-20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की मांग की है.

author-image
By Akash Pandey
New Update
DK

उम्र सिर्फ एक संख्या मात्र है, यदि आपकी फिटनेस साथ हो तो उम्र केवल गिनती की बात है. मौजूदा समय में भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस कहावत को सच कर रहे हैं. जब भी T20 वर्ल्ड कप का साल आता है दिनेश कार्तिक - द फिनिशर का नया जन्म होता है. भले ही RCB इस समय आईपीएल के पॉइंट्स टेबल में दसवें नंबर पर लटकी है पर दिनेश प्रचंड फॉर्म में है. क्रिकेट फैंस से लेकर एक्सपर्ट्स ने कार्तिक को बतौर फिनिशर और विकेटकीपर T-20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की मांग की है.

SRH के खिलाफ (RCB vs SRH) DK ने 35 गेंद में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. बेंगलुरु मुकाबला हार गया पर क्रिकेट जगत में कार्तिक की जुझारू पारी को सराहा गया. दरअसल बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. T20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेस करते हुए RCB एक समय 10 ओवर के अंदर मात्र 122 पर आधी टीम गंवा चुकी थी. 

बेंगलूरु हैदराबाद के खिलाफ शर्मनाक हार की दहलीज पर खड़ी थी. लेकिन फिर आया चिन्नास्वामी में कार्तिक का तूफान, अकेले दम पर RCB के फिनिशर ने अंत तक लड़ाई जारी रखी. DK ने 237.14 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की. उन्होंने 35 गेंद का सामना किया, इस दौरान पांच चौके और 7 गगनचुंबी छक्के ठोके. इसमें एक छक्का तो 108 मीटर दूर स्टेडियम के बाहर जाकर गिरा. IPL 2024 का ये अबतक का सबसे लम्बा छक्का भी साबित हुआ. हालांकि कार्तिक एक यादगार शतक के करीब पहुंचकर चूक गए. पर उनकी इस जुझारू पारी के चलते RCB ने हार के अंतर को कम किया. SRH ने मुकाबला जरूर जीता पर करोडों क्रिकेट फैंस का दिल कार्तिक ने जीता है.

आईपीएल 2024 में कार्तिक का जलवा 

dk

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 में कुल 7 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 75.33 की शानदार औसत और 205.45 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ 226 रन बनाए हैं. इसमें 2 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है. अपने ऐसे ही आक्रामक अंदाज के चलते सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक को T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम में शामिल करने की मांग तेज हो चुकी है.





फैंस के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने भी दिनेश कार्तिक के हक में अपना वोट डाला है. रायडू के मुताबिक मौजूदा समय में भारतीय टीम को एक फिनिशर की जरूरत है और दिनेश कार्तिक लगातार लोअर ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. रायुडू ने कहा है कि "इशान किशन, ऋषभ पंत और संजू सैमसन टॉप ऑर्डर में खेल रहे हैं सिर्फ दिनेश कार्तिक लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे हैं. डेथ ओवर्स में लगातार स्कोर करना आसान नहीं है लेकिन DK ने इसे सफलतापूर्वक करके दिखाया है." रायडू ने आगे कहा, "वेस्टइंडीज और यूएस में पिच स्लो नेचर की होगी और इंडिया को दिनेश कार्तिक की जरूरत है जो काउंटर अटैक करेगा. उसके अंदर देश के लिए खेलने का हुनर बाकी है. मुझे लगता है कि उनको स्क्वाड में होना चाहिए"


READ MORE HERE- 

DC vs LSG: Ayush Badoni के नाबाद55 रनों की बदौलत लखनऊ 167 पर पहुंच गया

Kuldeep की फिरकी मे फंसा LSG, T20WC मे Rohit के लिए होंगे ट्रम्प कार्ड

LSG VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

MI vs RCB: बुमराह का पंजा, सूर्या-किशन का तूफान, इन 5 ने RCB को धोया




Latest Stories