क्यों हुआ UMPIRE INDIANS TREND? MI पर लगे गंभीर आरोप

चलते IPL के बीच में MUMBAI INDIANS को UMPIRE INDIANS के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी ट्रेंड किया जा रहा हैं, पांच बार की IPL CHAMPION को क्यों बोला गया UMPIRE INDIANS?

New Update
MIT
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चलते IPL के बीच में MUMBAI INDIANS को UMPIRE INDIANS के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी ट्रेंड किया जा रहा हैं, पांच बार की IPL CHAMPION को क्यों बोला गया UMPIRE INDIANS?

IPL 2024 का मैच 25 में जो की मुंबई और बेंगलुरु के बीच खेला गया था मैच के दौरान कई बार अंपायर्स की वजह से मुंबई इंडियंस की टीम को फायदा मिला था और इसकी शुरुवात टॉस से होती है ।
टॉस के दौरान मुंबई के कप्तान हार्दिक ने सिक्का अपने पीछे उछाला उसके बाद जब मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने सिक्के को उठाया उस वक्त लोगो को थोड़ा डाउट हुआ क्योंकि कई विडियोज में ये देखा गया है की मैच रेफरी ने सिक्के को उठाते वक्त पलटा था यानी बेंगलुरु के कप्तान ने टॉस पर जो मांगा था रेफरी ने उसको पलट के मुंबई के कप्तान को टॉस जिताया जिसकी वजह से अंपायर इंडियंस ट्रेंड हुआ ।

मुंबई की बॉलिंग के दौरान कैच की एक अपील होती है जिसमें पहली नजर से साफ पता लगता है की बल्लेबाज नॉट आउट होता है लेकिन कीपर ईशान किशन और बाकी के खिलाड़ियों के दवाब के कारण ग्राउंड अंपायर थर्ड अंपायर की मदद लेते है और हैरानी की बात तो ये है की मुंबई इंडियंस के पास उस समय कोई रिव्यू मौजूद नहीं था ।

इसी मैच के दौरान अंपायर की तरह से मुंबई को एक बार और फायदा देने की कोशिश की गई जब मुंबई की फील्डिंग के दौरान आरसीबी की तरफ से बाउंड्री पर शॉट लगाता है जिसको पहली नजर से देख कर कोई भी बोलेगा की ये तो चौका है पर थर्ड अंपायर ने उसे बिना स्ट्रॉन्ग प्रुफ के चौका नहीं दिया। 

ऐसे ही कुछ कारनामे मुंबई और पंजाब के मुकाबले में भी हुए जब अंपायर मुंबई की तरफ लेते हुए नजर आते है,मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान जब सूर्यकुमार यादव को लेकर अपील होती है ऑनफील्ड अंपायर पंजाब के हक में फैसला सुनाते है और सूर्या को आउट करार देते है सूर्या तुरंत तीसरे अंपायर की सहायता लेते है और वहीं पर लोगो को ऐसा प्रतीत हुआ की अंपायर ने मुंबई की सहायता की दरअसल जब सूर्या का नॉट आउट चेक होरहा था तब बॉल ट्रैकिंग का ग्राफिक काफी देरी से आता है और जिसमे सूर्या को नॉट आउट दिया गया ।

Read More Here: 

IPL में विराट कोहली की 5 अविश्वसनीय पारीयां

CSK vs LSG: MS Dhoni के जादू से चमका लखनऊ, 9 गेंद में जड़े 28 रन

Shashank Singh ने फिनिशर के हुनर को लेकर MS Dhoni को दिया क्रेडिट!

धोनी का गुस्सा, कोहली-गंभीर का महासंग्राम... आईपीएल की 5 बड़ी लड़ाई |




Latest Stories