DC vs GT PREVIEW: क्या होगी दोनों टीमों की PLAYING 11, HEAD TO HEAD

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटंस (GT) गुरुवार को IPL 2024 के 40वें मैच में आमने-सामने होंगे। यह मैच 24 अप्रैल को शाम 7:30 बजे DC के घरेलू मैदान नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

New Update
de
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आठ में से तीन मैच जीतकर डीसी इस समय अंक तालिका में आठवें नंबर पर है। वे अपने पिछले पांच मैचों में से तीन हार चुके हैं। दूसरी ओर, गुजरात ने अपने आठ मैचों में से चार में जीत हासिल की है और अंक तालिका में छठे नंबर पर है। जीटी ने अपने पिछले पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की है।

दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी मुकाबले में जीटी 17.3 ओवर में महज 89 रन पर ढेर हो गई। डीसी ने केवल 8.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। DC का अभियान डांवाडोल नजर आ रहा है और उनका लक्ष्य जीत के साथ सुधार करना होगा और उम्मीद है कि प्लेऑफ की दौड़ में बने रहकर स्टैंडिंग में सुधार किया जाएगा।

DC vs GT Head to head 
दिल्ली और गुजरात ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ तीन आईपीएल मैच खेले हैं। डीसी ने एक और जीटी ने दो जीते हैं। जीटी के खिलाफ दिल्ली का अब तक का उच्चतम स्कोर 162 है। डीसी के खिलाफ गुजरात का अब तक का उच्चतम स्कोर 171 है।

Pitch Report
दिल्ली की पिच धीमी होने और कम स्कोरिंग वाली सतहों के लिए जानी जाती है, लेकिन हाल ही में, वनडे विश्व कप 2023 से पहले इसमें एक महत्वपूर्ण बदलाव आया है। नई पिचें अब बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग बन गई हैं, जिसके परिणामस्वरूप उच्च स्कोरिंग मुकाबले होते हैं।

हालाँकि, मार्च में आयोजित महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैचों के दौरान, सतहों ने मिश्रित विशेषताएं दिखाईं। जहां कुछ पिचें बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार थीं, वहीं कुछ पिचें गेंदबाजों के लिए मददगार थीं, लेकिन टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

Probable Playing 11
दिल्ली कैपिटल्स (DC): अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (C/WK), डेविड वार्नर, पी शॉ, टी स्टब्स, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, केएल यादव, मुकेश कुमार, केके अहमद, जे फ्रेजर-मैकगर्क

गुजरात टाइटंस (GT): रिद्धिमान साहा (WK), शुबमन गिल (C), केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर, मोहित शर्मा

DC vs GT Match Details

Latest Stories