Sunil Narine का शतक, कोलकाता के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

KKR के लिए पारी की शुरुआत करते हुए, नरेन ने 49 गेंदों में ग्यारह चौकों और छह छक्कों की मदद से शतक बनाया और अपने पिछले उच्चतम टी20 स्कोर 85 को पीछे छोड़ दिया।

New Update
s

Sunil Narine ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL 2024 मैच के दौरान अपने करियर का पहला शतक बनाया।

वह IPL में शतक बनाने और पांच विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

KKR के लिए पारी की शुरुआत करते हुए, नरेन ने 49 गेंदों में ग्यारह चौकों और छह छक्कों की मदद से शतक बनाया और अपने पिछले उच्चतम टी20 स्कोर 85 को पीछे छोड़ दिया। यहां तक ​​कि बॉलीवुड सुपरस्टार और KKR के सह-मालिक Shahrukh Khan को भी नरेन के शतक की सराहना करते देखा गया।

ब्रेंडन मैकुलम और वेंकटेश अय्यर के बाद नरेन शतक बनाने वाले केकेआर के तीसरे बल्लेबाज बन गए। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक अपने करियर में 165.16 के स्ट्राइक रेट से एक सौ और पांच अर्द्धशतक के साथ 1313 रन बनाए हैं। 35 वर्षीय ऑफस्पिनर ने केकेआर के लिए 168 मैचों में 6.73 की इकॉनमी रेट और 25.82 की औसत से 168 विकेट भी लिए हैं। एक और संयोग यह हुआ कि नरेन का शतक 2024 - 16 अप्रैल के उसी दिन आया, जिस दिन वेंकटेश अय्यर ने 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना शतक बनाया था।

अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में नरेन ने 51 मैचों में 10.33 की औसत से केवल 155 रन बनाए हैं।

सुनील नारायण के बारे में

वर्षों से केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण के मुख्य आधारों में से एक, सुनील नरेन की बल्लेबाजी के कारनामे उनकी गेंदबाजी से ज्यादा सामने आए हैं। जब उन्हें एक संदिग्ध एक्शन के लिए बुलाया गया तो उन्हें अपनी गेंदबाजी में गिरावट का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्हें अपने एक्शन में बदलाव करना पड़ा। लेकिन जब केकेआर ने उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में पदोन्नत किया तो नरेन ने अपनी बल्लेबाजी क्षमताओं से खुद को वापस पा लिया। उन्होंने अपनी टीम को धमाकेदार शुरुआत दी और पारी के शुरुआती हिस्से में विपक्षी टीम के लिए खतरा बन गए। टीम प्रबंधन ने बार-बार उनकी हरफनमौला क्षमताओं पर भरोसा जताया है, उन्हें 2022 आईपीएल नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा बरकरार रखा गया था और वह इस सीज़न में भी योगदान देना चाहेंगे।

Read More Here: 

KKR vs RR: नरेन की 49 गेंदों में शतकीय पारी, शाहरुख खान ने उठाया लुत्फ

RR vs KKR Sunil Narine का तांडव IPL में रचा इतिहास रोहित को छोड़ा पीछे

SRH तोड़ देगी 300 का रिकॉर्ड, ट्रैविस हेड का बड़ा दावा

Top 5 cricketers जो Cricket छोड़ बने Politician, जानिए पूरी List

Latest Stories