RR vs KKR Sunil Narine का तांडव IPL में रचा इतिहास रोहित को छोड़ा पीछे

मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के मेक शिफ्ट ओपनर सुनील नारायण ने आईपीएल में नया कीर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है. आईपीएल 2024 में अपना पहला शतक लगाकर ऑरेंज कैप की लिस्ट में नारायण का नाम शामिल हो गया है.

author-image
By Akash Pandey
New Update
narine

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आधा सीजन खत्म नहीं हुआ है लेकिन अभी से यह सीजन ऐतिहासिक बन चुका है. इस टूर्नामेंट में जहां कल हमने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनते देखा. SRH ने आरसीबी के खिलाफ 287 रन ठोक दिए. वही आज मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के मेक शिफ्ट ओपनर सुनील नारायण (Sunil Narine) ने आईपीएल में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है. आईपीएल 2024 में अपना पहला शतक लगाकर ऑरेंज कैप की लिस्ट में सुनील नारायण का नाम शामिल हो गया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (KKR vs RR) आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला खेला गया. ईडन गार्डन में विपक्षी कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत दमदार रही, आवेश खान ने फिल सॉल्ट को आउट कर रॉयल्स को पहली सफलता दिलाई. लेकिन तब राजस्थान के राजवाड़े ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि दूसरे छोर पर खड़े सुनील नारायण आज क्या करामात करने वाले हैं.

नारायण ने ठोका शतक 

कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर द्वारा सुनील नारायण से ओपन करने का फैसला रॉयल्स को काफी ज्यादा भारी पड़ गया. सुनील नारायण ने पहली पारी के दौरान 56 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और छह छक्के लगाए. इसके साथ ही KKR के सलामी बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक ठोक दिया. Sunil Narine के तूफान का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 194 की स्ट्राइक रेट के साथ 109 रन जड़ दिए. नारायण के आक्रमण के सामने राजस्थान रॉयल्स की टॉप क्लास गेंदबाजी भी औसत दर्जे की नजर आई. सुनील नारायण ने अश्विन से लेकर चहल और बाकी सारे गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. 

ऑरेंज कैप की रेस में नारायण ने रोहित को छोड़ा पीछे 

सुनील नारायण के इस धुआंधार पारी के चलते केकेआर ने मुकाबले पर अपनी पकड़ मजबूत की. दूसरी तरफ नारायण ने आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली सूची (IPL 2024 Orange Cap List) में रोहित शर्मा और संजू सैमसन जैसे बड़े बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया. बता दे आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप की लिस्ट में सुनील नारायण तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं. सुनील नारायण ने अब तक 6 मुकाबले में 46 की औसत से 276 रन बनाए हैं. जबकि इसी सूची में संजू सैमसन के नाम 264 और रोहित शर्मा के नाम 261 रन दर्ज है. वही नारायण से ऊपर रियान पराग (284 रन) और विराट कोहली (361 रन) का नाम शामिल है. इसके अलावा KKR के लिए नारायण तीसरे सलामी बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाया है. उनसे पहले वेंकटेश अय्यर और ब्रैंडन मैकुलम ने 100 लगाया है.


READ MORE HERE- 


DC vs LSG: Ayush Badoni के नाबाद55 रनों की बदौलत लखनऊ 167 पर पहुंच गया

Kuldeep की फिरकी मे फंसा LSG, T20WC मे Rohit के लिए होंगे ट्रम्प कार्ड

LSG VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

MI vs RCB: बुमराह का पंजा, सूर्या-किशन का तूफान, इन 5 ने RCB को धोया




Latest Stories