RCB vs MI: मुंबई इंडियंस ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने RCB के खिलाफ मैच 7 विकेट से जीत लिया है. इशान किशन 69, रोहित शर्मा 38 और स्काई की 19 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 15 ओवर में 197 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

New Update
highlight

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) 196/8 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही, जिसका मुख्य कारण दिनेश कार्तिक की 23 गेंदों में नाबाद 53 रन की पारी थी, जबकि जसप्रित बुमरा ने 5/21 के अद्भुत आंकड़े दर्ज किए। इससे पहले, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 40 गेंदों में 61 रन बनाए, जबकि रजत पाटीदार ने 26 गेंदों में 50 रन बनाए। हालांकि, मुंबई इंडियंस ने उस लक्ष्य का मजाक उड़ाया है। इशान किशन ने 34 गेंदों में 69 रन बनाए, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 19 गेंदों में 52 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 24 गेंदों में 38 रन बनाए, जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या पहली गेंद का सामना करने के बाद से ही अपने आक्रामक प्रदर्शन में हैं।

पावरप्ले के अंदर विराट कोहली और विल जैक के विकेट गिरने से आरसीबी को झटका लगा क्योंकि मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोहली को जसप्रित बुमरा ने आउट किया जिसके बाद आकाश मधवाल को जैक का विकेट मिला। इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने 47 गेंदों में 82 रन की साझेदारी करके आरसीबी को मजबूती दी। इसके बाद जल्दी-जल्दी दो और विकेट गिरे, जिसमें पाटीदार अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद गिर गए और ग्लेन मैक्सवेल एक और शून्य पर आउट हो गए, जो उनके लिए एक बुरे सपने जैसा रहा। इसके बाद डु प्लेसिस ने खुद अर्धशतक पूरा किया।

दोनों फ्रेंचाइजी, पारंपरिक रूप से मजबूत दावेदार, खुद को निराशाजनक परिस्थितियों में पाती हैं, अपनी लय हासिल करने और टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण जीत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। पांच मैचों में केवल एक जीत के साथ, आरसीबी का अभियान असंगतता और निराशाजनक प्रदर्शन से प्रभावित हुआ है। उम्मीदों का बोझ काफी हद तक विराट कोहली के कंधों पर है, जिनका बल्ले से असाधारण फॉर्म टीम की मुश्किलों के बीच एक संकेत रहा है। एक शतक और दो अर्द्धशतक सहित कोहली के 316 रन ने पिछले सप्ताह ऑरेंज कैप को मजबूती से अपने सिर पर रखा है।

MI vs RCB head-to-head: 

दोनों टीमों के बीच 32 मैचों में से MI ने 18 मैच जीते हैं। RCB ने 14 मैच जीते हैं।

वानखेड़े स्टेडियम में MI की जीत-हार का रिकॉर्ड

खेले गए मैच: 80, MI जीता: 49, MI हारा: 30 MI टाई: 1

वानखेड़े में MI बनाम RCB आईपीएल हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

खेले गए मैच: 10, MI जीत: 7, RCB जीत: 3

 

Also read: 

RCB vs MI: Surya Kumar Yadav का सीजन 17 में दूसरा सबसे तेज 50 रन

RCB vs MI: अंपायर द्वारा नो बॉल देने से इनकार करने पर भड़केVirat Kohli

RCB vs MI: बुमराह की बॉलिंग से कार्तिक की बैटिंग तक का सफर

Hardik Pandya का सौतेला भाई करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

Latest Stories