Hardik Pandya का सौतेला भाई करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

वैभव ने कथित तौर पर पार्टनरशिप फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपये का हेर-फेर किया, जिससे हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल को नुकसान हुआ। मुंबई पुलिस की Economic Offences Wing (EOW) के अधिकारियों के मुताबिक, वैभव पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
m

Hardik Pandya step brother arrested

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई Vaibhav Pandya को मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर करीब 4.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। TOI की एक रिपोर्ट के अनुसार, 37 वर्षीय वैभव ने कथित तौर पर पार्टनरशिप फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपये का हेर-फेर किया, जिससे हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल को नुकसान हुआ। हार्दिक, क्रुणाल और वैभव ने 2021 में एक व्यवसाय स्थापित किया था, और समझौते के अनुसार, दोनों क्रिकेटर मुनाफे से 40 प्रतिशत साझा करेंगे, जबकि वैभव को 20 प्रतिशत मिलेगा।

हालाँकि, वैभव पंड्या ने लाभ साझा करने के बजाय एक अलग कंपनी बनाई और व्यवसाय से प्राप्त धन को उसमें लगा दिया।

आगे यह भी आरोप लगाया गया है कि इससे मूल व्यवसाय के मुनाफे में गिरावट आई, जिससे लगभग ₹3 करोड़ का नुकसान हुआ। मामले को बदतर बनाने के लिए, वैभव पर मूल व्यवसाय से लाभ का अपना हिस्सा गुप्त रूप से 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 33.3 प्रतिशत करने का भी आरोप है। मुंबई पुलिस की Economic Offences Wing (EOW) के अधिकारियों के मुताबिक, वैभव पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया गया था।

मुंबई इंडियंस के कप्तान Hardik Pandya को टीम के वफादार प्रशंसक आधार के कुछ विरोध का भी सामना करना पड़ा, क्योंकि उन्हें पहले तीन मैचों में टीम को जीत दिलाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। MI अपने आखिरी गेम में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रही। मैच के बाद हार्दिक ने कहा, ''यह बहुत कड़ी मेहनत थी।'' "हमने बहुत सारे दिमाग साफ़ किए, सुनिश्चित किया कि हमारी योजनाएँ सही हैं, इरादे सही हैं, और आज उन दिनों में से एक था जहाँ सब कुछ ठीक रहा। चारों ओर बहुत प्यार और देखभाल हो रही है। हर कोई जानता है कि हमने तीन गेम हारे हैं, लेकिन एक-दूसरे का समर्थन करने का विश्वास और रवैया वहां था, जो शानदार रहा। हमें सिर्फ एक जीत की जरूरत थी और आज तो बस शुरुआत है।"

दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व करने वाले क्रुणाल ने अब तक चार मैचों में 48 रन बनाए हैं और तीन विकेट लिए हैं।

 

Also Read: 

जायसवाल बाहर! Rohit-Virat टी-20 वर्ल्ड कप में करेंगे ओपन

गुजरात की राजस्थान पर रोमांचक जीत, अपडेटेड Points Table: Sports Yaari

GT vs RR: आखिरी गेंद पर RASHID KHAN ने गुजरात को जिताया हारा हुआ मैच

Sanju Samson ने हराया जीता हुआ मैच, जानें RR की हार के 5 कारण

Latest Stories