जायसवाल बाहर! Rohit-Virat टी-20 वर्ल्ड कप में करेंगे ओपन

आईपीएल से पहले तक इस बात पर मोहर लग चुकी थी कि रोहित और जयसवाल की जोड़ी वेस्टइंडीज और यूएस में भारतीय टीम के लिए सलामी जोड़ी की भूमिका निभाएंगे. आईपीएल के कुछ मुकाबलों ने अब इंडियन टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स की चिंताएं बढ़ाई होगी.

New Update
t20

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का फीवर चालू है. आए दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. पर इसी बीच आगामी T20 World Cup 2024 को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की टेंशन बढ़ चुकी है. दरअसल आईपीएल के मंच पर जहाँ हर दूसरे दिन कई युवा चेहरे अपने नाम का डंका बजा रहे हैं. वही पर T20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारों की लिस्ट में शामिल कई नामों ने इस सीजन फ्लॉप शो दिखाया है. इसी सूची में सबसे पहला नाम राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) का आता है.

आईपीएल शुरू होने के पहले जायसवाल ने अपने बल्ले से हर किसी को प्रभावित किया था. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जायसवाल का बल्ला आग उगल रहा था. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से भी सम्मानित किया गया था. उसके पहले टीम इंडिया के लिए T20 में लगातार इस बल्लेबाज ने बतौर ओपनर ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए. उन्होंने 16 अंतर्राष्ट्रीय T20 मुकाबलों में 33.47 की औसत और 161.94 की ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट के साथ 502 रन लगाए. अपने इसी परफॉर्मेंस के चलते जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए यशस्वी जयसवाल का नाम बतौर ओपनर सबसे आगे चल रहा था. आईपीएल से पहले तक इस बात पर मोहर लग चुकी थी कि रोहित और जयसवाल की जोड़ी वेस्टइंडीज और यूएस में भारतीय टीम के लिए सलामी जोड़ी की भूमिका निभाएंगे. आईपीएल के कुछ मुकाबलों ने अब इंडियन टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स की चिंताएं बढ़ाई होगी.

ओपनर की रेस में कौन है आगे

इससे पहले प्रचंड फॉर्म में चल रहे जायसवाल ने IPL 2024 में अबतक खेले गए 5 मुकाबलों में मात्र 12.6 की खराब औसत के साथ केवल 63 रन बनाए हैं. ऐसे में आईपीएल के बिनाह पर कप्तान रोहित, हेड कोच राहुल द्रविड़ और चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर अब नए कॉम्बिनेशन के साथ जाने का फैसला कर सकते हैं. अगर आईपीएल में बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो Shubman Gill ने 6 मैचों में 51 की औसत और 151.79 की अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ 255 रन बनाए हैं. वही किंग कोहली ने इस आईपीएल में सर्वाधिक रन (5 मैच, 316 रन) अपने नाम किए हैं. वही ऋतुराज गायकवाड (5 मैच, 155 रन) अभी ओपनर की रेस में काफी पिछड़ चुके हैं.

ऐसे में आगामी t-20 world cup 2024 के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ दूसरा सलामी बल्लेबाज कौन होगा इसपर एक सवालिया निशान बन गया है. विराट कोहली जिन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर रनों की बारिश की है और मुश्किल हालातों से कई बार देश को मैच जिताया है. लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की जोड़ी इंडिया के लिए ओपन करेगी या फिर जायसवाल के ऊपर ही भरोसा दिखाया जाएगा. वही इसके अलावा क्या किसी नए कॉम्बिनेशन के साथ इस बार रोहित एंड कंपनी वर्ल्ड कप की लड़ाई लड़ते नजर आएगी.

Also Read: 

SRH vs PBKS: हैदराबाद ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हरा दिया

SRHvsPBKS: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 183 रन का लक्ष्य दिया

पंत और कोहली होंगे वर्ल्ड कप टीम में शामिल, क्या होगी प्लेइंग 11 टीम?

IPL 2024: PBKS vs SRH स्क्वॉड, हेड टू हेड और Dream 11 की टीम




Latest Stories