IPL POINTS TABLE: DC की जीत, CSK का फायदा! बदला पॉइंट्स टेबल का हाल

IPL 2024 के हर मुकाबले के साथ POINTS TABLE मजेदार बनता जा रहा है. गुजरात टाइटंस को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने क्वालिफिकेशन को रोचक बना दिया है. दिल्ली की जीत ने चेन्नई सुपर किंग्स का फायदा किया है वही गुजरात टाइटंस के लिए अंतिम चार की लड़ाई मुश्किल बन गई है

New Update
dcc
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL POINTS TABLE: IPL 2024 के हर गुजरते मुकाबले के साथ टूर्नामेंट का POINTS TABLE काफी मजेदार बनता जा रहा है. गुजरात टाइटंस को एक करीबी मैच में हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने क्वालिफिकेशन को और रोचक बना दिया है. दिल्ली की जीत ने जहां चेन्नई सुपर किंग्स का फायदा किया है वही गुजरात टाइटंस के लिए अंतिम चार की लड़ाई मुश्किल बन गई है. तो आईए जानते हैं आईपीएल 2024 के 40वें मुकाबले के बाद क्या है प्वाइंट्स टेबल (IPL 2024 POINTS TABLE) का हाल.

इस सीजन राजस्थान रॉयल्स जीत की रथ पर सवार है. संजू सैमसन की अगुवाई में रजवाड़ों ने आठ मैचों में केवल एक बार हार का मुंह देखा है. 7 जीत और 14 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल के शिखर पर विराजमान है. RR का प्लेआॉफ लगभग पक्का हो चुका है. जबकि दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मौजूद है. केकेआर ने इस सीजन काफी शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. अपने 7 में से 5 मुकाबले जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स भी टॉप 4 में अपनी स्थिति मजबूत कर चुकी है. वही वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान पैट कमिंस की एंट्री से सनराइजर्स हैदराबाद की किस्मत बदली है. SRH इस सीजन बाकी टीमों के लिए काल बनकर मंडरा रही है. उन्होंने भी 7 मैच में 5 जीत दर्ज की है. हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले दो लगातार मुकाबलों में पछाड़ने के बाद LSG ने TOP 4 में एंट्री की है. लखनऊ के 8 मुकाबले खेलने के बाद 5 जीत और 10 अंक हैं. 

GT का सफर मुश्किल,  DC की वापसी 

हालाँकि TOP 4 की दौड़ में फिलहाल डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स थोड़ी पिछड़ रही है. Csk के नाम 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार दर्ज है, ऐसे में पॉइंट्स टेबल में वापसी और प्लेआॉफ में जगह बनाने के लिए चेन्नई को अगले 6 में से 4 जीत की दरकार होगी. इधर दिल्ली कैपिटल्स की जीत ने गुजरात टाइटंस की टेंशन बढ़ाई है. GT अब टेबल में 4 जीत और 5 हार के साथ सातवे स्थान पर खिसक गई है. वही DC 9 मुकाबलों के बाद 4 जीत और 8 अंकों के साथ छठवें स्थान पर छलांग लगाई है.

ptt

MI, RCB और पंजाब एकसाथ 

इन सबके अलावा मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए यह सीजन भयानक सपने की तरह गुजरा है. 5 बार की चैंपियंस MI इस सीजन जुझ रही है. हार्दिक एंड कंपनी ने अबतक 8 मुकाबलों में केवल 3 जीतें हासिल की है. जिसके चलते MI पॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर लटकी है. इसके बाद 8 मुकाबलों में 2 जीत और 4 अंकों के साथ पंजाब टेबल में नौवें स्थान पर है. वही RCB को इस सीजन केवल 1 जीत नसीब हुई है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु IPL 2024 की सबसे बदत्तर टीम साबित हुई है.



READ MORE HERE:

Rishabh Pant और Axar Patel ने GT को फोड़ा, वर्ल्ड कप की जगह करी पक्की!

IPL 2024: Impact Rule करेगा इंडिया का नुकसान- MUKESH KUMAR

क्या KL RAHUL TEAM INDIA को कर देंगे, T20 WORLD CUP में बर्बाद?

IPL 2024: क्यों बुमराह से बेहतर है हर्षल पटेल?

 




Latest Stories