Rishabh Pant और Axar Patel ने GT को फोड़ा, वर्ल्ड कप की जगह करी पक्की!

अरुण जेटली स्टेडियम में मैच नंबर 40 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (88) और अप्रत्याशित नायक अक्षर पटेल (66) ने गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए टी20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर ली।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 क्रिकेट के मैदान पर हर बार नए चेहरे उजागर होते हैं, जो अपने प्रदर्शन से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। विश्व कप जैसे बड़े महत्वपूर्ण घटनाओं में, यही नए चेहरे अक्सर अच्छे प्रदर्शन करके अपनी जगह बनाते हैं। इसी तरह, भारतीय क्रिकेट टीम के दो ऐसे युवा खिलाड़ी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल, अरुण जेटली स्टेडियम में मैच नंबर 40 में गुजरात टाइटंस के गेंदबाज के सामने धमाका कर दिया और विश्व कप की टीम में अपनी जगह बना ली है।

Rishabh Pant, जिन्होंने अपने धारावाहिक बैटिंग और तेज़ विकेटकीपिंग के लिए मशहूर हैं, ने अपने शानदार प्रदर्शन के बाद अपनी जगह की पक्की की है। उन्होंने केवल 43 गेंदों में 8 छक्के और 5 चौके लगाकर 88 रन बनाए। दिल्ली की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने मोहित शर्मा को 4 छक्के और 1 चौका लगाया, जिसके परिणामस्वरूप DC के लिए स्कोर 200 से ऊपर हो गया। उनकी अद्वितीय बैटिंग और आउटफ़ील्डिंग के कौशल ने टीम के कोचों को भी प्रभावित किया है, और उन्हें T20 World Cup में शामिल होने के लिए तैयार किया है।

दूसरी ओर, Axar Patel, जो गेंदबाजी में अपनी माहिरत के लिए जाने जाते हैं, गुजरात के गेंदबाजों के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और दिल्ली कैपिटल्स के प्रशंसकों को निराश नहीं किया, उन्होंने 43 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के लगाकर 66 रन बनाए और ऋषभ पंत के साथ 100 रनों की साझेदारी की। चौथे विकेट की साझेदारी. लेकिन 17वें ओवर में वह नूर अहमद की गेंद पर आउट हो गए. उनकी नियमितता, धैर्य और अनुभव उन्हें टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बनाते हैं, जो विश्व कप में टीम को बढ़त का सहारा दे सकते हैं।

इस खिलाड़ी द्वंद्व की जोड़ी ने गुजरात के खिलाफ अपने प्रदर्शन से टीम के सेलेक्टर्स को विश्व कप की टीम के लिए उन्हें चुनने का मार्ग प्रशस्त किया है। उनका योगदान न केवल टीम के प्रदर्शन को मजबूत करेगा, बल्कि उन्हें भारत के नाम की शान भी बढ़ाएगा।

समाप्ति में, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल की यह उपलब्धि उनके लिए ही नहीं, बल्कि भारतीय क्रिकेट के उज्ज्वल भविष्य के लिए भी एक प्रेरणा स्रोत हो सकती है। यह उन्हें और भी प्रेरित करेगी कि वे अपनी प्रतिभा को निरंतर बढ़ाते रहें और देश को गर्वित करने का मौका दें।

 

READ MORE HERE:

IPL 2024: Impact Rule करेगा इंडिया का नुकसान- MUKESH KUMAR

क्या KL RAHUL TEAM INDIA को कर देंगे, T20 WORLD CUP में बर्बाद?

IPL 2024: क्यों बुमराह से बेहतर है हर्षल पटेल?

DC vs GT PREVIEW: क्या होगी दोनों टीमों की PLAYING 11, HEAD TO HEAD

Latest Stories