Yuzvendra Chahal स्क्वाड में नहीं लेने से निराश, बयां किया अपना दर्द

अक्षर पटेल (Axar Patel) के चोटिल होने पर आखिरी समय में आर अश्विन (R Ashwin) को स्क्वाड में शामिल किया गया है। जबकि इस जगह के कई अन्य दावेदार भी थे, इनमें से एक युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी थे। 

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit bcci

image credit bcci

टीम इंडिया (Team India) ने अपने ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) स्क्वॉड में कुल 3 स्पिन गेंदबाजों को रखा है, इसमें रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव पहले से ही टीम का हिस्सा थे। जबकि टीम में शामिल एक अन्य स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) के चोटिल होने पर आखिरी समय में आर अश्विन (R Ashwin) को स्क्वाड में शामिल किया गया है। जबकि इस जगह के कई अन्य दावेदार भी थे, इनमें से एक युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी थे। 

ये भी पढ़ें: खिताब की प्रबल दावेदार है Team India, क्या है भारत की ताकत और कमजोरी

युजवेंद्र चहल एक बार फिर स्क्वाड में जगह बनाने से चूके थे 

image credit ipl/ bcci

दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल एक बार फिर भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह बनाने में नाकाम रहे। इससे पहले वो टी20 विश्व कप 2021 में भी जगह बनाने में नाकाम रहे थे। 2022 में जरूर टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई थी, लेकिन वो एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल पाए थे। इस तरह ये लगातार तीसरा विश्व कप है, जिसमें चहल मैदान पर नजर नहीं आएंगे। 

ये भी पढ़ें: एशियाई खेलों में Nepal ने रचा नया इतिहास, तोड़ डाले 5 बड़े विश्व रिकॉर्ड

चहल स्क्वाड में जगह नहीं मिलने से निराश, बयान किया अपना दर्द 

Yuzvendra Chahal

युजवेंद्र चहल टीम से नजर अंदाज किए जाने से निराश हैं। युजवेंद्र चहल ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में नहीं लिए जाने पर बड़ी बात कही है। काउंटी क्रिकेट खेलने गए चहल ने विज्डन से बातचीत में बताया अब उन्हें ड्रॉप होने की आदत सी हो गई है। अब ये जिंदगी का हिस्सा बन गया है।  

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

युजवेंद्र चहल ने विज्डन से बातचीत में कहा, “मैं समझ सकता हूं कि ये विश्व कप है और केवल 15 खिलाड़ी ही स्क्वॉड का हिस्सा हो सकते हैं। जहां आप 17-18 खिलाड़ियों को नहीं ले जा सकते हैं। मुझे भी बुरा लगता है, लेकिन अब जिंदगी में मेरा मोटो आगे बढ़ना है। मैं अब इसका आदी हो गया हूं, अब ऐसा होते 3 विश्व कप हो गए हैं।”

ये भी पढ़ें: ODI World Cup के लिए Axar Patel हुए बाहर, Ashwin को मिली टीम में जगह

टेस्ट क्रिकेट के लिए रेड बॉल पर फोकस 

image credit google

चहल ने विज्डन से बातचीत में आगे कहा “मैं केंट के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलने इसलिए आया, क्‍योंकि मैं कहीं भी और किसी भी तरह क्रिकेट खेलना चाहता था। मुझे यहां लाल गेंद से खेलने का मौका मिला और मैं भारत के लिए भी लाल गेंद से खेलना चाहता हूं। तो मेरे लिए यह अच्‍छा अनुभव रहा। मुझे यहां अच्‍छे स्‍तर पर खेलने को मिल रहा है। मुझे बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। मैं भारत के लिए टेस्‍ट मैच खेलना चाहता हूं।”

Latest Stories