क्या Pakistan दुबारा बन सकेगा चैम्पियन, पाक का दावा कितना है मजबूत?

क्रिकेट ओडीआई विश्व कप (Cricket ODI World Cup) की शुरूआत हो चुकी है। विश्व कप 2023 की शुरुआत कल, 5 अक्तूबर को हुई और इसका समापन 19 नवंबर हो होगा।

New Update
image credit pcb

image credit icc

क्रिकेट ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) की शुरूआत हो चुकी है। विश्व कप 2023 की शुरुआत कल, 5 अक्तूबर को हुई और इसका समापन 19 नवंबर हो होगा। इस बार इसके दावेदारों की बात करें तो इनमें पाकिस्तान  (Pakistan) को भी दावेदार माना जा रहा है। विश्व कप इस बार एशिया में होने के कारण उसके दावे से इंकार भी नहीं जा सकता है। 

ये भी पढ़ें : Ind vs Aus : Team India को लगा बड़ा झटका, Shubman Gill को हुआ डेंगू

इस बार पाक का दावा कितना है मजबूत 

इस बार पाक टीम भारत में खेले जा रहे विश्व कप को जीतकर, अपना दूसरा खिताब जीतना चाहती है। पाकिस्तानी टीम 1992 में एक बार चैम्पियन रह चुकी है। पाकिस्तान की टीम एक मजबूत टीम है, इससे कोई इंकार नहीं कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान की टीम के साथ जो दिक्कत है, वो ये है एक ऐसी टीम है, जिसके प्रदर्शन के बारे में पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। 

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला? 

क्योंकि जहां पाकिस्तानी टीम बड़ी-बड़ी टीमों को हराने का माद्दा रखती है, तो वहीं कभी वो छोटी टीमों के आगे भी घुटने टेक देती है। इस वजह से उसके प्रदर्शन में निरंतरता नजर नहीं आती है। लेकिन इस बार इस विश्व कप में पाक टीम को एशियाई परिस्थितियों का लाभ मिल सकता है। 

ये भी पढ़ें : ENG vs NZ : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को धोया, फाइनल की हार का बदला लिया

पाकिस्तान टीम का मजबूत पक्ष ये रहा है

image credit X

गेंदबाजी हमेशा से पाकिस्तान की टीम का मजबूत पक्ष रहा है। पाक गेंदबाजों ने खासकर तेज गेंदबाजों ने दुनियाभर के बल्लेबाजों पर अपना दबदवा बनाया है। सारी दुनिया पाक तेज गेंदबाजी का लोहा मानती है। पाक टीम में शामिल शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ किसी भी बल्लेबाजी क्रम को धवस्त करने की क्षमता रखते हैं। 

बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। साथ में अनुभवी मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद भी हैं। इसके अलावा युवा फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक भी पाक को अच्छे प्रदर्शन की अपेक्षा है। अगर वो ऐसा कर सके तो पाकिस्तान का प्रदर्शन ऊपर उठता नजर आएगा। 

ये भी पढ़ें: New Zealand फिर साबित होगी अंडर डॉग, सभी को चौंकाकर बन सकती है विजेता

ये है पाकिस्तानी टीम के लिए चिंता का सबब 

नसीम शाह के अनफ़िट होने के कारण पाकिस्तान टीम को तगड़ा झटका लग चुका है। इसके अलावा पाक टीम की चिंता ये है कि उसके स्पिनर इस समय लय में नजर नहीं आ रहे हैं। दोनों अनुभवी स्पिनरों मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने अब तक निराश किया है। जिससे टीम की चिंताएं बढ़ गई हैं।  

इसके अलावा युवा बल्लेबाजों फखर जमान और इमाम उल हक ने भी अपनी फॉर्म नहीं पकड़ी है। वो पाक टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। इसका असर पाक टीम के मिडिल ऑर्डर पर भी पड़ा है। यही नहीं मोहम्मद वसीम जूनियर भी लय में नजर नहीं आए हैं। इसके अलावा शाहीन शाह भी एक दम फिट नहीं लग रहे हैं, जो पाक की चिंताएँ बढ़ाने वाली बात है।

ये भी पढ़ें: Team India का WC 2023 का शेड्यूल इस तरह है, जाने किससे कब होगा मुक़ाबला 

पाकिस्तानी टीम:

pak 3 .png

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, साऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर।

 

Latest Stories