Ind vs Aus : Team India को लगा बड़ा झटका, Shubman Gill को हुआ डेंगू

टीम इंडिया ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 (Cricket ODI World Cup 2023) में अपने अभियान की शुरुआत रविवार, 8 अक्तूबर को करेगी, जब वो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Ind vs Aus) अपना पहला मैच खेलेगी।

New Update
image credit bcci

image credit bcci

टीम इंडिया ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) में अपने अभियान की शुरुआत रविवार, 8 अक्तूबर को करेगी, जब वो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Ind vs Aus) अपना पहला मैच खेलेगी। लेकिन टीम इंडिया को उससे पहले एक बड़ा झटका लगा है, खबर ये है कि टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को डेंगू हो गया है। 

ये भी पढ़ें: New Zealand फिर साबित होगी अंडर डॉग, सभी को चौंकाकर बन सकती है विजेता

गिल के इस मैच में खेलने पर संशय 

rohit gill

शुभमन गिल ने गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में टीम के नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिव आया है। गिल का आज एक और टेस्ट होगा, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। परिस्थितियों को देखते हुए गिल के इस मैच में खेलना संदिग्ध लग रहा है।

ये भी पढ़ें: खिताब की प्रबल दावेदार है Team India, क्या है भारत की ताकत और कमजोरी

बीसीसीआई के अधिकारी ने की पुष्टि 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गिल के बीमार होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया, "चेन्नई पहुंचने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है। उनके टेस्ट किए जा रहे हैं। शुक्रवार को उनका एक बार फिर टेस्ट होगा और उसके बाद शुरुआती मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा। इस बारे में किसी तरह की जल्दबाज़ी नहीं की जा रही है।"

ये भी पढ़ें: Team India का WC 2023 का शेड्यूल इस तरह है, जाने किससे कब होगा मुक़ाबला

भारत के लिए बड़ा झटका है 

image credit ipl/ bcci

टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल इस साल सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। इस साल वो वनडे क्रिकेट में एक हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। भारत को यदि इस बार विश्व कप जीतना है तो उसमें गिल की भूमिका बेहद अहम होगी। उनकी अनुपस्थिति में ईशान किशन या  विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला? 

इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं गिल 

शुभमन गिल का बल्ला इस साल खूब आग उगल रहा है, फॉर्मेट कोई भी हो मगर गिल का शानदार फॉर्म जारी है। गिल इस साल  वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। साल 2023 में गिल ने 20 मैचों में अब तक लगभग 72 की औसत से 1230 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम 5 शतक और इतने ही अर्धशतक हैं। आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शुभमन गिल इस समय नंबर दो पर मौजूद हैं। बाबर आजम नंबर वन की रैंकिंग के लिए वो कड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं।

Latest Stories