Team India का WC 2023 का शेड्यूल इस तरह है, जाने किससे कब होगा मुक़ाबला

आज 13वें ओडीआई विश्व कप (Cricket ODI World Cup) की शुरुआत हो गई है। टूर्नामेंट का पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (ENG vs NZ) के बीच खेला जा रहा है। मेजबान टीम भारत अपना अभियान 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Ind vs Aus) शुरू करेगी।

New Update
image credit X

image credit bcci

आज 13वें ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) की शुरुआत हो गई है। टूर्नामेंट का पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (ENG vs NZ) के बीच खेला जा रहा है। मेजबान टीम भारत अपना अभियान 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Ind vs Aus) शुरू करेगी। जबकि भारत अपना अंतिम लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया (Team India) इस विश्व कप का सबसे हाई वोल्टेज मैच पाकिस्तान के खिलाफ (Ind vs Pak)14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेलेगी। 

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला?

भारत का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है 

image credit X

8 अक्टूबर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी और इस मैच से वनडे वर्ल्डकप 2023 अभियान की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला यह मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा।

11 अक्टूबर को भारत बनाम अफगानिस्तान- भारत का दूसरा मैच 11 अक्टूबर को होना है। दो एशियाई देशों भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाला ये मैच दिल्ली के अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें: खिताब की प्रबल दावेदार है Team India, क्या है भारत की ताकत और कमजोरी

14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान- आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 का महामुकाबला जिसका सभी को इंतजार है, भारत और पाकिस्तान का वो मैच 14 अक्टूबर को होगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें एक-दूसरे के सामने होंगी।

19 अक्टूबर को भारत बनाम बांग्लादेश- क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में टीम इंडिया का चौथा मैच बांग्लादेश के साथ है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबले पुणे क्रिकेट स्टेडियम में 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड- इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच मैच धर्मशाला में 22 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम का यह 5वां मैच होगा।

ये भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 में 5 बार की विजेता, Australia का फिर दावा है मजबूत

29 अक्टूबर को भारत बनाम इंग्लैंड- अपने अगले मैच में लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत की टीम  इंग्लैंड की टीम से भिड़ेगी। वनडे वर्ल्डकप 2023 का भारत बनाम इंग्लैंड के बीच का यह मैच 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

2 नवंबर को भारत बनाम श्रीलंका- 2 नंवबर को भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा। क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में भारत का यह 7वां मैच होगा। दोनों टीमें विश्व कप 2011 के फाइनल में भी यहाँ एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं। 

5 नवंबर को भारत बनाम साउथ अफ्रीका- कोलकाता के प्रसिद्ध ईडेन गार्डेन में 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने सामने होंगी। ये भारत का इस विश्व कप में आठवाँ मुक़ाबला होगा। 

12 नवंबर भारत बनाम नीदरलैंड- टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी। वनडे वर्ल्डकप 2023 में दीपावली के दिन भारत बनाम नीदरलैंड की टीमों के बीच का मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: Yuzvendra Chahal स्क्वाड में नहीं लेने से निराश, बयां किया अपना दर्द

कहां देख सकते हैं विश्व कप के मैच 

वर्ल्डकप 2023 के मैच के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में किया जाएगा। इसके अलावा इन सभी मैचों का लाइव स्ट्रीमिंग डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। जहां आप फ्री में इसका मजा ले सकते हैं। 

 

Latest Stories