Rishabh Pant के T20 World Cup में ना खेलने से हो सकता है नुकसान?:COACH

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स कप्तान के रूप में कमान संभाल रहे है जिसमें वह विकेटकीपर-बल्लेबाज़ में भी फिट और हिट भी दिख रहे है उनकी कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स की हालत भी फ़िलहाल डगमगाई हुई है.

New Update
Rishabh pant T20 World Cup 2024
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स कप्तान के रूप में कमान संभाल रहे है जिसमें वह विकेटकीपर-बल्लेबाज़ में भी फिट और हिट भी दिख रहे है उनकी कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स की हालत भी फ़िलहाल डगमगाई हुई है,पर वो खुद वैसे ही खेलते हुए दिख रहे है जैसे वो एक्सीडेंट के पहले खेला करते थे और यहीं भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत भी है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है पर वहीं टीम इंडिया के सेलेक्शन की बात की जाए तो वो इस महीने के आखिर में हो सकते है जिसके लिए टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों के सेलेक्ट होने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है और इसी बीच अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बयान दे दिया है जो सोचने में मजबूर कर रहा है जिसमें इस दोनों दिग्गज ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऋषभ पंत के वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर अपनी बात रखी है पोन्टिंग र गांगुली ने कहा है कि ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप में चुना जाना चाहिए अगर ऐसा नहीं होता तो भारतीय टीम को खेले जाने मैचों पर एक बड़ा असर देखने को मिल सकता है.

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में ऋषभ पंत ने जबरदस्त वापसी की है जिसमें कप्तानी के साथ-साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज़ के रूप में भी बेहतर परफॉर्म कर रहे है इसके साथ ही वो अपने वही शॉट्स खेलते दिख रहे है जो की उनके एक्सीडेंट हादसे से पहले वो खेलते थे, इससे साफ़ हो जाता है कि ऋषभ पंत अब पूरी तरह फिट और फॉर्म में है. 

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऋषभ पंत को मिले जगह- सौरव गांगुली 
भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया (Team India) के लिए ऋषभ पंत को चुने जाने के लिए पंत के पक्ष में कहा है कि, 'मुझे लगता है की उन्हें टीम इंडिया में होना चाहिए। क्योकि सिर्फ 15 खिलाड़ियों को ही चुना जाना है तो जैसा हर स्पोर्ट्स में होता ही है पर आपको अपने सबसे बहतरीन प्लयेर को पहले सेलेक्ट करना चाहिए मुझे ऐसा लगता है कि पंत में वो काबिलियत है इसलिए मुझे पूरी उम्मीद है वो वेस्टइंडीज जा रहे है. गांगुली ने आगे बात करते हुए कहा कि पंत मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं, जहां उन्हें टी20 में बैटिंग करना सबसे मुश्किल काम होता है क्योकि उस समय आपको मैच की पेस बनाए रखनी होती है. 

ऋषभ पंत के टीम इंडिया में ना होने से होगा नुकसान- रिकी पॉन्टिंग 
ऋषभ पंत के टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलने को लेकर गांगुली की बात पर रिकी पॉन्टिंग ने जवाब दिया जो की खुद दिल्ली कैपिटल्स के कोच है और उनका भी गांगुली की बातों पर सहमति करते हुए कहा कि ये सवाल मुझसे पिछले दो हफ्तों से पूछा जा रहा है कि ऋषभ पंत के वर्ल्ड कप में खेलने के चांस है या नहीं? पर मैं बता दूं तो कि वो टीम इंडिया के लिए बहुत जरुरी है और वो जगह जरूर बनाएगे क्योंकि वो इतने बेहतरीन खिलाड़ी है और अगर वो नहीं चुने जाते है तो फिर इससे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मैचों पर असर देखने को मिल सकता है.

 

READ MORE HERE:

IPL 2024: Impact Rule करेगा इंडिया का नुकसान- MUKESH KUMAR

क्या KL RAHUL TEAM INDIA को कर देंगे, T20 WORLD CUP में बर्बाद?

IPL 2024: क्यों बुमराह से बेहतर है हर्षल पटेल?

DC vs GT PREVIEW: क्या होगी दोनों टीमों की PLAYING 11, HEAD TO HEAD

Latest Stories