T20 World Cup 2024: वीरू की टीम से हार्दिक, सैमसन बाहर, इन 11 खिलाड़ियों को मिली जगह

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी वर्ल्ड कप की टीम चुनी है. इस टीम में मौजूदा टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया है. जबकि शुबमन गिल से पहले जायसवाल को प्लेईंग 11 में जगह दी है.

author-image
By Akash Pandey
New Update
SSS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC T20 World Cup 2024 की टीम सिलेक्शन को लेकर पूरे दिन तरह-तरह की खबरें सामने आई. कुछ रिपोर्ट में बताया गया कि आगामी वर्ल्ड कप में बीसीसीआई कोई ज्यादा एक्सपेरिमेंट के मूड में नहीं है. इसी बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और वर्ल्ड कप विनिंग प्लेयर वीरेंद्र सहवाग ने अपनी वर्ल्ड कप की टीम चुनी है. 

इस टीम में सहवाग ने मौजूदा भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया है. जबकि वीरू ने टीम में शुबमन गिल से पहले जायसवाल को प्लेईंग 11 में जगह दी है. वही संजू सैमसन से पहले ऋषभ पंत सहवाग की टीम में शामिल हैं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन बनाई है. वीरू के मुताबिक गिल से पहले जायसवाल को टीम में मौका मिलना चाहिए और अगर वह स्क्वाड में शामिल होते हैं तो उनके हिसाब से रोहित शर्मा के साथ जायसवाल को ओपन करना चाहिए. इसके बाद विराट कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. जबकि सूर्यकुमार यादव को सहवाग के मुताबिक नंबर चार पर खेलना चाहिए. 

विकेटकीपर के लिए वीरू ने ऋषभ पंत पर अपना भरोसा जताया है. उनके हिसाब से नंबर 5 पर पंत को World Cup Playing 11 में जगह मिलनी चाहिए. हालांकि Sehwag के मुताबिक शिवम दुबे और रिंकू सिंह में से कोई एक ही 11 में जगह मिल सकती है. हालांकि दोनों ने अभी तक अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. शिवम आईपीएल 2024 में आग लगा रहे हैं. उन्होंने 300 से ऊपर रन और शानदार स्ट्राइक रेट के साथ गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है. जबकि रिंकू सिंह बीते डेढ़ साल से टीम इंडिया के लिए T20 फॉर्मेट में कंसिस्टेंट परफॉर्मर रहे हैं. 

हालांकि इन सबमें सहवाग ने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम से बाहर रखा है. ऑल राउंडर के लिए जडेजा वीरू की प्लेईंग 11 में शामिल हैं. जबकि कुलदीप यादव स्पिन डिपार्टमेंट का बीमा संभालेंगे. वहीं पर तेज गेंदबाजों की सूची में सहवाग ने अर्शदीप को 11 से बाहर किया है और मोहम्मद सिराज को अपनी वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करके सभी को हैरान किया है. सहवाग के मुताबिक T20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज और संदीप शर्मा को पेस अटैक का दारोमदार संभालना चाहिए.

बता दे सहवाग ने एक पॉडकास्ट के दौरान अपनी टीम का ऐलान किया है इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या के एक्सक्लूजन को लेकर बताया की हार्दिक भारतीय टीम के स्क्वाड में जरूर होंगे लेकिन प्लेइंग इलेवन मे उनकी जगह बन पाना मुश्किल है.

सहवाग प्लेइंग 11 T20 वर्ल्ड कप के लिए: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह/शिवम दुबे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, संदीप शर्मा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

READ MORE HERE:

IPL 2024: Impact Rule करेगा इंडिया का नुकसान- MUKESH KUMAR

क्या KL RAHUL TEAM INDIA को कर देंगे, T20 WORLD CUP में बर्बाद?

IPL 2024: क्यों बुमराह से बेहतर है हर्षल पटेल?

DC vs GT PREVIEW: क्या होगी दोनों टीमों की PLAYING 11, HEAD TO HEAD

Latest Stories