INDIA TEAM की तेज गेंदबाजी होगी मजबूत, MAYANK YADAV को मिला कॉन्ट्रैक्ट: JAY SHAH

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए, भारत के उभरते नए तेज गेंदबाज मयंक यादव को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है। जहां मयंक यादव को बीसीसीआई का कॉन्ट्रैक्ट थमा दिया गया है।

New Update
WhatsApp Image 2024-q05-10 at 13.44.02.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीसीसीआई के सचिव जय शाह आज मीडिया से बातचीत करते हुए तमाम बड़ी बातें बताई है। जहां भविष्य में भारतीय टीम के हेड कोच से लेकर आईपीएल में इंपैक्ट प्लेयर रूल के बारे में जानकारी दी। तो वहीं जय शनि भारत के नए रफ्तार के सौदागर मयंक यादव को लेकर भी बड़ी जानकारी  दी है।

लखनऊ के लिए इस साल आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी गति से सभी को खूब प्रभावित किया है। हालांकि पहले दो मुकाबले खेलने के बाद वह चोटिल हो गए हैं और उसके बाद से केवल एक मुकाबला ही खेल पाए हैं। लेकिन कम बैक करते के साथ ही उन्हें एक बार फिर से इंजरी हो गई। और संभावित तौर पर वह आईपीएल के बचे हुए संस्करण से भी बाहर किया जा चुके हैं। 
Indian Premier League (IPL) | Injured Mayank Yadav out of rest of Indian  Premier League: Lucknow Super Giants head coach Justin Langer - Telegraph  India

बीसीसीआई के सचिव जय शाह मीडिया से बातचीत करते हुए आज बताया कि मयंक यादव को तेज गेंदबाजों के लिए बनाया गया नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया है। और अब मयंक यादव का पूरा ध्यान बीसीसीआई के द्वारा रखा जाएगा। 

आपको बता दे इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने 23 गेंदबाजों के लिए नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट योजना का ऐलान किया था। जिसमें देश के सभी ओवर थे तेज गेंदबाजों को नेशनल क्रिकेट अकादमी में पूरे साल तैयार किया जाएगा। साथ इन सब खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से सालाना सैलरी भी दी जाएगी। जिसकी रकम का जिक्र तो नहीं किया गया लेकिन उम्मीदें तौर पर माना जाता है कि ने भी ग्रेड सी के केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट के तहत सालाना एक करोड रुपए की धनराशि दी जाएगी। 

Screenshot 2024-05-10 114042.png

तेज गेंदबाज कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में ऊमरान मलिक, आकाशदीप, विजयकुमार, यश दयाल एवं विद्वत केरप्पा का नाम शामिल था। अब इन खिलाड़ियों की लिस्ट में मयंक यादव का भी नाम जुड़ गया है। 
ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद जिंबॉब्वे के होने जिंबॉब्वे के ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद जिंबॉब्वे के होने जिंबॉब्वे ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद जिंबॉब्वे के सामने होने वाली पांच T20 मुकाबला की श्रृंखला में मयंक यादव हमें डेब्यू करते हुए भी नजर आ सकते हैं।


BCCI Central Contract | Jay Shah 

Latest Stories