2 मैच के अंदर तोड़ा खुद का रिकॉर्ड, Mayank Yadav ने लगाई IPL में आग

इस साल, लखनऊ सुपर जायंट्स ने 21 वर्षीय मयंक यादव के रूप में एक छिपे हुए हीरे को खोज निकाला है, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मयंक ने अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है

author-image
By Akash Pandey
New Update
mayank

Mayank Yadav Balling record

T-20 क्रिकेट अक्सर बल्लेबाजों का गेम माना जाता है. खासतौर से आईपीएल के अंदर फैंस भी चौके-छक्कों की बारिश देखने आते हैं. दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में शुरू से रनों की बारिश नजर आई है, लेकिन जहाँ बल्लेबाज हमेशा अपना दमखम दिखाते हैं, वही पर अपनी गति से सभी को हैरान करने वाले घातक तेज गेंदबाजों ने भी IPL में अपना नाम बनाया है. 

हम उन तेज गेंदबाजों को कैसे भूल सकते हैं जिन्होंने अपनी गति से गेंदबाजी में आग लगा दी थी. इस लीग में कई ऐसे गेंदबाज रहें, जो बिजली की तरह गेंद फेंकते हैं, जिसे देखकर बल्लेबाज डर जाते हैं और दर्शक दंग रह जाते हैं. लेकिन, अगर कोई भारतीय तेज गेंदबाज अपनी स्पीड से बल्लेबाजों को डराकर आउट कर रहा हो, तो यह नजारा अपने आप में गौरवान्वित महसूस करवाता है. 

इस साल, लखनऊ सुपर जायंट्स ने 21 वर्षीय मयंक यादव (Mayank Yadav) के रूप में एक छिपे हुए हीरे को खोज निकाला है, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. पंजाब किंग्स के खिलाफ उनका डेब्यू न सिर्फ शानदार बल्कि हिस्टोरिकल बन गया था. मयंक ने उस मैच में 155.8 KM/H की रफ्तार से गेंद डालकर आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. पर अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ (RCB VS LSG) मयंक ने अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है. इस युवा तेज गेंदबाज ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 156.7 KM/H (mayank yadav fastest delivery) की रफ़्तार के साथ गेंद डाली और इस सीजन सबसे तेज गेंद डालने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला. 

IPL इतिहास के TOP 5 Fastest Bowlers में मयंक की एंट्री 

भारत के इस नए तूफान ने IPL 2024 में कीर्तिमान तो बनाया ही लेकिन इसके अलावा आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद डालने वाले टॉप 5 गेंदबाजों (TOP 5 Fastest Balls In IPL) की सूचि में अपना नाम भी शामिल किया है. आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड आज भी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट के नाम है, जिन्होंने 2011 में 157.71 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन 157.3 किमी प्रति घंटे के साथ दूसरे स्थान पर हैं. उनके बाद भारत के ही उमरान मलिक 157 किमी प्रति घंटे के साथ तीसरे नंबर पर हैं. वही अब 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ RCB को अकेले दम पर निस्तनाबूद करने वाला युवा मयंक यादव इस लिस्ट में चौथे स्थान पर काबिज हो चुका है. LSG की ये नई खोज ने लगातार दूसरे मुकाबले में भी अपनी रफ्तार से पुरे क्रिकेट जगत में आग लगाई है. कई एक्सपर्ट्स मयंक यादव को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में शामिल करने की डिमांड कर रहे हैं. वही आईपीएल की पांचवी सबसे तेज गेंद साउथ अफ्रीका के एनरिक नोर्टजे ने डाली है. उन्होंने 156.22 किमी प्रति घंटे के साथ गेंदबाजी की थी.

बता दें RCB के खिलाफ मयंक ने 4 ओवर के स्पेल में केवल 14 रन खर्चे. इस दौरान उन्होंने 3 विकेट झटके. इस युवा गेंदबाज ने ग्लेन मैक्सवेल, कैमेरन ग्रीन और रजत पाटीदार को पवेलियन भेजकर RCB की जो कमर तोड़ी फिर पूरी टीम कभी रिकवर नहीं कर पाई. LSG के 181 के जवाब में RCB की पूरी टीम मात्र 153 रनों पर ढेर हो गई. 

READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

 

 

Latest Stories