Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान पर लगातार दूसरा मुकाबला जीत चुकी है. इस मैच में यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन की तिकड़ी एकसाथ फ्लॉप हुई, वही Riyan Parag ने बल्ले के साथ जबकि Avesh Khan ने गेंद के साथ मैच विनिंग परफॉर्मेंस की.

New Update
rr win

RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपने घरेलू मैदान पर लगातार दूसरा मुकाबला जीत चुकी है. संजू सैमसन की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ (RR vs DC) रॉयल्स ने 12 रन से जीत हासिल की. इस मैच में यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन की तिकड़ी एकसाथ फ्लॉप हुई, वही Riyan Parag ने बल्ले के साथ जबकि Avesh Khan ने गेंद के साथ मैच विनिंग परफॉर्मेंस की. 

पराग ने 45 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाए और रॉयल्स को प्रेशर से बाहर निकाला. वही आवेश खान ने आखिरी ओवर में 17 रन डिफेंड किए. अपने चार ओवर में केवल 29 रन देकर एक विकेट झटका और राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में हराया.

इससे पहले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. उनका यह फैसला पावरप्ले में सटीक साबित हुआ. नई गेंद के साथ मुकेश कुमार ने यशस्वी जायसवाल (5 रन) को बोल्ड किया. वही खलील अहमद ने विपक्षी कप्तान संजू सैमसन (15 रन) को सस्ते में पवेलियन भेजा. जोस बटलर का खराब फार्म जारी रहा, उन्होंने 16 गेंद में केवल 11 रन बनाए और कुलदीप के एक शानदार रिव्यू पर आउट हुए.

एक समय केवल 36 के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स का टॉप ऑर्डर ढ़ेर हो चुका था और दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुकाबले पर हावी थी. पर यहां Riyan Parag ने मोर्चा सम्भाला. पराग ने पहले अश्विन के साथ 54 की साझेदारी निभाई. रविचंद्रन अश्विन को पर भेजने का फैसला मैनेजमेंट का सही साबित हुआ. अश्विन ने 19 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 29 रन बनाए. ध्रुव जुरैल ने भी 12 गेंदों में 20 रन किए, जबकि हेटमायर ने भी तेज 14 रन ठोके. लेकिन, इन सब के ऊपर असली महफिल रियान पराग ने लूटी.

इतने सालों तक जिस काबिलियत के ऊपर राजस्थान रॉयल्स की मैनेजमेंट ने रियान पराग पर भरोसा दिखाया था, उसे आखिरकार पराग ने पूरा किया. राजस्थान के लिए दबाव में शानदार पारी खेली और ताबड़तोड़ अंदाज में 84* बनाकर अपनी टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला. अपनी पारी के दौरान Riyan Parag ने 186 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. इसमें सात चौके और 6 छक्के ठोके. इस तूफानी पारी के चलते राजस्थान रॉयल्स पांच विकेट खोकर 185 का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही.

186 के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत दमदार रही. पहले 6 ओवर तक DC तकरीबन 60 रन बना चुका था. कप्तान ऋषभ पंत और वार्नर की जोड़ी क्रीज पर मौजूद थी. लेकिन इसके बाद जैसे ही वार्नर 49 के निजी स्कोर पर आउट हुए. DC की पारी बिखर गई. कप्तान पंत ने 26 गेंद में 28 की धीमी पारी खेली. इंपैक्ट प्लेयर पोरेल ने 10 गेंद में 9 रन बनाकर दूसरी टीम को इंपैक्ट दिया. और अंत में अक्सर पटेल ने 13 में 15 बनाकर रही सही कसर पूरी कर दी. हालांकि Tristan Stubbs ने पूरी कोशिश की, उन्होंने 23 गेंद में नाबाद 44 रन भी बनाए लेकिन आखिरी ओवर में मुकाबला जिताने में नाकाम रहे.




Latest Stories