IND VS PAK- JASPREET BUMRAH ने बताया PAKISTAN के खिलाफ BOWLING PLAN

भारत ने एक रिकॉर्ड बनाया है क्योंकि उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अब तक के अपने सबसे कम स्कोर का बचाव किया है। भारत अभी अंक तालिका में टॉप पर है जबकि पाकिस्तान अपने दोनों मैच हार चुका है अब उसके लिए सुपर 8 में एंट्री आसान नहीं होगी।

New Update
ty
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- के 19वें मैच में भारत का सामना नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान से हो रहा था। नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच धीमी है जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है, यहां खेले गए सभी तीन मैच कम स्कोर वाले रहे हैं, वास्तव में कोई भी टीम 100 का लक्ष्य पार नहीं कर पाई है इस पिच पर तेज गेंदबाजों को फायदा है। टीम इंडिया के पास इस पिच पर दो मैचों का विशेषज्ञ है लेकिन टॉस के बाद पासा पलट गया।

 

बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली के दोनों ओपनर आज फ्लॉप रहे, रोहित शर्मा 13 रन पर और कोहली चार रन पर आउट हुए. हालाँकि ऋषभ पंत टीम की ओर से सर्वोच्च स्कोरर रहे, उन्होंने 31 गेंदों में 135 के स्ट्राइक रेट के साथ 42 रनों की शानदार पारी खेली। अक्षर पटेल के साथ साझेदारी वास्तव में महत्वपूर्ण थी। अक्षर पटेल ने 111 के स्ट्राइक रेट के साथ 18 गेंदों में 20 रन बनाए। इनके अलावा मध्यक्रम या निचले मध्यक्रम में कोई भी ज्यादा योगदान नहीं दे सका और आज बुरी तरह विफल रहा। लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने अच्छी शुरुआत दी, मोहम्मद रिजवान ने 44 गेंदों में 31 रन बनाए, जबकि बाबर आजम ने 10 गेंदों में 130 की स्ट्राइक रेट के साथ 13 रनों की पारी खेली। मध्य क्रम आज ध्वस्त हो गया और यह भारत की उत्कृष्ट गेंदबाजी थी जिससे मदद मिली। उन्हें मैच जीतने में। इस जीत के साथ भारत ने एक रिकॉर्ड बनाया है क्योंकि उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अब तक के अपने सबसे कम स्कोर का बचाव किया है। भारत अभी अंक तालिका में टॉप पर है जबकि पाकिस्तान अपने दोनों मैच हार चुका है अब उसके लिए सुपर 8 में एंट्री आसान नहीं होगी।

टीम इंडिया आज बल्लेबाजी में पिछड़ गई लेकिन गेंदबाजों के बेहतरीन योगदान से उन्हें मदद मिली जब मैच में दिन के स्टार रहे जसप्रीत बुमराह। 4 over में उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए और केवल 14 रन दिए, उनकी इकोनॉमी सभी में से सर्वश्रेष्ठ 3.5 थी। 15वें और 19वें ओवर में बुमराह ने टीम इंडिया के लिए मैच पलट दिया, उन्होंने ओवर में तीन-तीन रन दिए, जो टीम के लिए मैच बदलने वाला पल था। बुमराह टूर्नामेंट में अब तक दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे। मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बुमराह ने कहा :

"यह सचमुच अच्छा लगता है। हमें लगा कि हम थोड़ा कमजोर हैं और सूरज निकलने के बाद विकेट थोड़ा बेहतर हो गया। हम वास्तव में अनुशासित थे इसलिए यह अच्छा लगता है। जितना मैं कर सकता था उतना सीम हिट करने की कोशिश की, अपने निष्पादन में जितना हो सके उतना स्पष्ट होने की कोशिश की और यह सब अच्छा हुआ इसलिए मुझे खुशी महसूस हुई। ऐसा लगा जैसे हम भारत में खेल रहे हैं, समर्थन से वास्तव में खुश हैं और इससे हमें मैदान पर ऊर्जा मिलती है। हम अभी पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हमने दो मैच खेले हैं और वास्तव में अच्छा खेला है। आप अपनी प्रक्रियाओं पर कायम रहते हैं और अच्छा खेलने की कोशिश करते हैं।"

 

READ MORE HERE :

भारत बनाम पाकिस्तान टॉस में Rohit Sharma का ब्लूपर हुआ वायरल

Virat Kohli, Rohit Sharma का पाकिस्तान के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन

AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

 

Tags : IND VS PAK | pak vs ind | INDIA VS PAKISTA MATCH SCORECARD | JASPREET BUMRAH | BUMRAH BOWLING | BUMRAH VS PAKISTAN | JASPREET BUMRAH STATEMENT | ROHIT SHARMA | babar azam | VIRAT KOHLI | Rishab Pant

 

Latest Stories