"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

बाबर हिंदी ने मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि उन्होंने चीजों को हल्के में लिया, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. उन्होंने योजना के क्रियान्वयन पर भी जोर दिया ।

New Update
DC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम पाकिस्तान की टीम पर भारी पड़ी और बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में उत्कृष्ट रही। जबकि बाबर आजम इस बात से सहमत थे कि उन्होंने विरोधियों को थोड़ा हल्के में लिया। यह टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम का पहला मैच था, हालांकि टीम कई बदलावों के साथ टी20 प्रारूप में संघर्ष कर रही है और ऐसा लगता है कि वे अभी भी संघर्ष कर रहे हैं, जबकि 9 जून को उनका सामना टीम इंडिया से होगा। जो टीम के लिए बड़ी चुनौती होंगे।

 

बाबर हिंदी ने मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि उन्होंने चीजों को हल्के में लिया, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. उन्होंने योजना के क्रियान्वयन पर भी जोर देते हुए कहा :

"देखिए, अगर आप किसी भी टीम के खिलाफ अपने प्लान पर अमल नहीं करेंगे तो चाहे कोई भी टीम हो, वो आपको हरा देगी. इसलिए, मेरा मानना ​​है कि हम क्रियान्वयन में अच्छे स्तर पर नहीं हैं। हम तैयारी में अच्छा कर रहे हैं लेकिन मैच में हम एक टीम के रूप में अपनी योजनाओं को क्रियान्वित नहीं कर पा रहे हैं"

शोएब मलिक ने अपने बयान में उजागर किया कि उन्हें बाबर अज़म को ओपनिंग में बनाए रखने की सलाह नहीं है, बल्कि उन्होंने मध्यक्रम को इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए अधिक उपयुक्त माना है। उन्होंने इफ्तिखार अहमद और आजम खान जैसे खिलाड़ियों को उदाहरण के रूप में उठाया, जिन्हें मैदान पर अपने समय के दौरान मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। उनके अनुसार, बाबर अज़म इस स्थान पर टीम के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि वे अपनी बल्लेबाजी के माध्यम से स्थिरता और संभावित स्कोरिंग की सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। उनकी योग्यता और अनुभव को ध्यान में रखते हुए, शोएब मलिक ने यह सुनिश्चित किया कि टीम की स्थिति और बल्लेबाजी क्रम में उचित रूप से सुधार किया जाए। शोएब मलिक ने अपने बयान में कहा

“मध्यक्रम इस काम को करने के लिए काफी कुशल है। इफ्तिखार अहमद और आजम खान जैसों को मैदान पर अपने समय के
दौरान मार्गदर्शन की जरूरत है। और टीम की भलाई के लिए यह काम करने के लिए बाबर आजम से बेहतर कोई नहीं है।”

एक तरफ पाकिस्तान की टीम अभी भी संघर्ष कर रही है और दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने टीम को बल्लेबाजी लाइनअप में बड़े बदलाव का सुझाव दिया है और यह सुझाव बल्लेबाजी क्रम में बाबर की स्थिति पर है। पाकिस्तान टीम के लिए बाबर और मोहम्मद रिजवान ओपनिंग करते हैं लेकिन शोएब मलिक इस ओपनिंग जोड़ी से आश्वस्त नहीं दिख रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने बयान में कहा : “मध्यक्रम इस काम को करने में काफी कुशल है। इफ्तिखार अहमद और आजम खान जैसों को मैदान पर अपने समय के दौरान मार्गदर्शन की जरूरत है। और टीम की भलाई के लिए यह काम करने के लिए बाबर आजम से बेहतर कोई नहीं है।”

 

READ MORE HERE: 

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Yusuf Pathan ने जीता चुनाव, Baharampur सीट पर मारी बाजी

Rishabh Pant से पहले Sanju Samson? BCCI Source

 

Tags : Shoaib Malik | Pakistan Team | babar azam | BABAR AZAM BATTING | PAKISTAN BATTING ORDER | USA vs PAK | PAK vs USA

Latest Stories