Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत 'AAP KI ADALAT' में राजत शर्मा के साथ नजर आएंगे। पंत अपनी जिंदगी, क्रिकेट करियर, और चुनौतियों पर खुलकर बात करेंगे, जिससे यह एपिसोड बेहद खास होगा।

author-image
By Shubham Singh
New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट के युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी Rishabh Pant शनिवार, 8 जून को 'AAP KI ADALAT' में Rajat Sharma के साथ नजर आएंगे। यह शो, जो भारतीय टेलीविजन पर सबसे प्रतिष्ठित और चर्चित कार्यक्रमों में से एक है, हमेशा से ही अपने बेबाक सवालों और ईमानदार बातचीत के लिए जाना जाता है। ऋषभ पंत की उपस्थिति इस एपिसोड को और भी खास बना देगी, क्योंकि वे अपनी जिंदगी और करियर के बारे में खुलकर बात करेंगे।

ऋषभ पंत: एक संक्षिप्त परिचय

ऋषभ पंत का जन्म 4 अक्टूबर 1997 को उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था। कम उम्र में ही क्रिकेट में रुचि लेने वाले पंत ने जल्दी ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। उन्हें भारतीय क्रिकेट के भविष्य के स्टार के रूप में देखा जाता है। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और साहसी विकेटकीपिंग के लिए मशहूर पंत ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और जल्द ही भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली।

अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर

ऋषभ पंत ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर की शुरुआत 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ की थी। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और ताबड़तोड़ शॉट्स ने उन्हें जल्द ही दर्शकों का प्रिय बना दिया। टी20 क्रिकेट में पंत ने भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

अभी तक के अपने टी20 करियर में, ऋषभ पंत ने 50 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 700 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 125 के करीब रहा है, जो टी20 प्रारूप में एक शानदार आंकड़ा माना जाता है। पंत के खाते में 2 अर्धशतक भी हैं, और उनका सर्वाधिक स्कोर 65 रन है। विकेटकीपिंग के मामले में भी पंत ने कई शानदार कैच और स्टंपिंग किए हैं, जो उनकी खेल क्षमता को दर्शाते हैं।

व्यक्तिगत जीवन और चुनौतियां

ऋषभ पंत की जिंदगी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है। दिसंबर 2022 में, पंत को दिल्ली से अपने गृहनगर रूड़की जाते समय एक दर्दनाक कार दुर्घटना का सामना करना पड़ा। 25 वर्षीय युवक अकेला था जब कथित तौर पर उसे गाड़ी चलाते समय झपकी आ गई, जिससे उसकी मर्सिडीज सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और बाद में उसमें आग लग गई। एक बस चालक सहित स्थानीय राहगीर उनकी मदद के लिए दौड़े और उन्हें आगे के इलाज के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल ले जाने से पहले रूड़की के एक अस्पताल में ले जाया गया।

उन्हें बहुत कष्ट सहना पड़ा लेकिन उन्होंने जो वापसी की वह निश्चित रूप से एक यादगार बात थी। आईपीएल 2023 को छोड़ने के बाद, आईपीएल 2024 में, उन्होंने 13 मैचों में 150+ की स्ट्राइक रेट के साथ 446 रन बनाए, जो याद रखने योग्य सर्वश्रेष्ठ वापसी थी।

हाल ही में, पंत ने अपने व्यक्तिगत जीवन में भी कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनके पिता का निधन उनके करियर की शुरुआती दौर में ही हो गया था, जिससे उन्हें मानसिक रूप से काफी झटका लगा था। लेकिन उन्होंने इस दुख को अपनी ताकत बनाकर क्रिकेट के मैदान पर और भी मजबूत प्रदर्शन किया।

'आप की अदालत' में क्या होगा खास?

'आप की अदालत' में ऋषभ पंत की उपस्थिति न केवल क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बल्कि आम दर्शकों के लिए भी खास होगी। राजत शर्मा के बेबाक सवालों के जवाब में पंत अपनी जिंदगी के अनकहे पहलुओं को साझा करेंगे। इस कार्यक्रम में पंत के क्रिकेट करियर, उनकी बल्लेबाजी शैली, विकेटकीपिंग के अनुभव और निजी जीवन की चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी।

इसके अलावा, पंत से उनके भविष्य के लक्ष्यों और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उनके योगदान के बारे में भी सवाल पूछे जाएंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत किस तरह से इन सवालों का सामना करते हैं और अपने प्रशंसकों के साथ अपने अनुभव साझा करते हैं।

 

READ MORE HERE: 

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Ireland के खिलाफ Sunil Gavaskar की चौंकाने वाली Playing XI

Yusuf Pathan ने जीता चुनाव, Baharampur सीट पर मारी बाजी

Rishabh Pant से पहले Sanju Samson? BCCI Source

 

 

#AAP KI ADALAT #rishabh pant #Rajat Sharma
Latest Stories