AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

यह न्यूजीलैंड टीम के लिए एक बड़ी क्षति थी, हालांकि वे अभी भी इससे उबर सकते हैं लेकिन अगले मैच में 13 जून को उनका सामना वेस्टइंडीज से होगा जो उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
WE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Cricket T20 WORLD CUP 2024 - के 14वें मैच में न्यूजीलैंड का सामना अफगानिस्तान से हुआ। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर परिस्थितियों के अनुसार पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि अफ़ग़ानिस्तान की टीम भी अच्छी तरह से तैयार थी और परिस्थितियों से अवगत थी, वहाँ के सलामी बल्लेबाजों ने उन्हें मैच में मजबूत शुरुआत दी। गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने ओपनिंग करते हुए बेहतरीन शुरुआत दी। गुरबाज़ ने 56 गेंदों पर 80 रन बनाए जबकि इब्राहिम जादरान ने 41 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड टीम के पास सलामी बल्लेबाजों और उनकी बेहतरीन पारी का जवाब नहीं था। 15वें ओवर में पहला विकेट गिरने के बाद अजमतुल्लाह उमरजई भी बल्लेबाजी करने आए और 13 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम आज ढह गया और बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे सका। मोहम्मद नबी शून्य पर आउट हो गए, कप्तान राशिद खान रन आउट हो गए, करीम जन्नत, गुलाबदीन, नजीबुल्लाह सभी मिलकर कुल 8 रनों का ही योगदान दे सके।

 

 

न्यूजीलैंड की ओर से यह खराब गेंदबाजी प्रदर्शन था। हालांकि ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में दो विकेट लिए और मैट हेनरी ने भी 4 ओवर में दो विकेट लिए। मध्यक्रम के खराब योगदान और संतुलित शुरुआत के दम पर अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 160 रनों का लक्ष्य दिया। अफगानिस्तान टीम के खिलाफ आज न्यूजीलैंड का बल्लेबाजी क्रम बुरी तरह ढह गया और अफगानिस्तान उन पर हावी हो गया। ग्लेन फिलिप्स केवल 18 रन के साथ टीम की ओर से सर्वोच्च स्कोरर रहे, जिससे पता चलता है कि बल्लेबाजी की ओर से प्रदर्शन कितना खराब था। गेंदबाज़ी में फ़ज़ल फ़ारूक़ी पिछले मैच की लय के साथ आज भी हावी रहे, उन्होंने 3.2 घंटे में 5.10 की शानदार इकोनॉमी के साथ चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। कप्तान राशिद खान ने भी 4 ओवर में 4.2 की इकोनॉमी से चार विकेट लिए. अफगानी गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड की टीम 16वें ओवर में सिर्फ 75 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान ने यह मैच 84 रन से जीत लिया।

 

यह न्यूजीलैंड टीम के लिए एक बड़ी क्षति थी, हालांकि वे अभी भी इससे उबर सकते हैं लेकिन अगले मैच में 13 जून को उनका सामना वेस्टइंडीज से होगा जो उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी। अफगानिस्तान दो मैचों में दो जीत और अच्छे रन रेट के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है, उसका अगला मुकाबला 14 जून को पापुआ न्यू गिनी से होगा।

 

READ MORE HERE: 

PAK vs USA: रोमांचक सुपर ओवर के बाद USA ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया

भारतीय फुटबॉल के दिग्गज Sunil Chhetri ने खेल को कहा अलविदा

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

 

Tags : AFG VS NZ | nz vs afg | Rahmanullah Gurbaz | new zealand vs afghanistan | newzealand vs afghanistan | afghanistan vs newzealand | rashid khan

Latest Stories