Virat Kohli, Rohit Sharma का पाकिस्तान के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में जल्दी आउट हो गए, जिससे प्रशंसकों को निराशा हुई। कोहली 4 रन पर और रोहित 13 रन पर आउट हुए, जिससे भारतीय टीम पर दबाव बढ़ गया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
k
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार T20 World Cup 2024 के एक अहम मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज Virat Kohli और कप्तान Rohit Sharma पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके। कोहली जहां 4 रन बनाकर Nasim Shah का शिकार बने, वहीं रोहित 13 रन बनाकर Shaheen Afridi के हाथों पवेलियन लौट गए। इस मुकाबले में दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने भारतीय प्रशंसकों को निराश किया।

पहले ओवर के बाद जहां स्कोर 8/0 था, न्यूयॉर्क में फिर से बारिश आ गई और मैच दोबारा शुरू होने में लगभग 20 मिनट की देरी हुई। जब बारिश रुकी और मैच दोबारा शुरू हुआ तो विराट कोहली ने नसीम के ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन ओवर की तीसरी गेंद पर दुर्भाग्य से उस्मान खान को कैच दे बैठे। फिर शाहीन अफरीदी के अगले ही ओवर में रोहित ने चौका मारने के बाद हारिस रऊफ को कैच थमा दिया. ओपनिंग जोड़ी के दोनों विकेटों ने भारतीय प्रशंसकों को चुप करा दिया क्योंकि दोनों बल्लेबाज भारतीय टीम की मुख्य संपत्ति हैं।

विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन:

विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अब तक का प्रदर्शन बहतरीन रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबलों में कई बार शानदार पारियां खेली हैं, लेकिन इस मुकाबले में उनका बल्ला खामोश रहा। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 6 टी20 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 132.45 की स्ट्राइक रेट से 312 रन बनाए हैं। इनमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं, जिनमें से एक 82* की नाबाद पारी भी है। कोहली ने हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ संयम और आक्रामकता का बेहतरीन संतुलन दिखाया है, लेकिन इस बार नसीम शाह की गेंदबाजी के सामने वह टिक नहीं सके और 4 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन:

रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन अब तक उतना अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 6 मैच खेले हैं, जिनमें 121.21 की स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का उच्चतम स्कोर नाबाद 38 रन है। रोहित का T20 मे खेलते हुए स्वाभाविक आक्रामक अंदाज हमेशा देखने को मिला है, लेकिन इस बार शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी के सामने वह 13 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए।

मैच का संक्षिप्त विवरण:

विराट कोहली और रोहित शर्मा का इस मैच में प्रदर्शन निराशाजनक रहा, लेकिन उनके अब तक के आंकड़े दर्शाते हैं कि वे पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा ही महत्वपूर्ण योगदान देते रहे हैं। भारतीय टीम को आने वाले मैचों में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दोनों ही खिलाड़ी विश्वस्तरीय हैं और अगले मैचों में शानदार वापसी कर सकते हैं।

 

READ MORE HERE :

भारत बनाम पाकिस्तान टॉस में Rohit Sharma का ब्लूपर हुआ वायरल

IND VS PAK- PAKISTAN के ख़िलाफ मैच से पहले मुश्किल में ROHIT

AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

Latest Stories