IND VS PAK- PAKISTAN के ख़िलाफ मैच से पहले मुश्किल में ROHIT

पिच टीम के लिए चिंता का विषय है। बीसीसीआई ने भी उसी दिन प्रतिक्रिया व्यक्त की थी जिसमें उन्होंने माना था कि पिच उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रही है और उनके ग्राउंडमैन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।

New Update
daf
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- 9 जून को भारत का सामना पाकिस्तान से होगा जो इस सीजन का सबसे बहुप्रतीक्षित मैच है और दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करने वाली टीम इंडिया अच्छे आत्मविश्वास और लय में है, जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम टी20 विश्व कप में संघर्ष कर रही है क्योंकि उसे विश्व कप के शुरुआती मैच में अमेरिका के खिलाफ अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जहां की पिच विश्व कप की सबसे कठिन पिचों में से एक है। पिच ने अब तक दो मैचों की मेजबानी की है और कोई भी टीम 100 रन बनाने में भी सफल नहीं रही है। पिच में असमान उछाल है जिससे बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो जाती है, जैसा कि भारतीय बल्लेबाजों रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के लिए हुआ था जब आयरलैंड के खिलाफ मैच में गेंद उन्हें लगी थी।

 

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर यह है कि न्यूयॉर्क के कैंटियाग पार्क में प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं। रोहित शर्मा पिछले मैच में हाथ में दर्द के कारण रिटायर हर्ट हो गए थे और अब प्रैक्टिस के दौरान ये चोट लगना अच्छा संकेत नहीं है। हालांकि ये कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है क्योंकि रोहित इसके बाद भी प्रैक्टिस करते नजर आए। असमान उछाल से ना सिर्फ रोहित की प्रैक्टिस में खलल पड़ा बल्कि विराट कोहली को भी प्रैक्टिस करते समय दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई पिच को लेकर आईसीसी से अनौपचारिक शिकायत कर सकती है क्योंकि पिच में असमान उछाल के कारण खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावना बढ़ जाती है।

 

पिच टीम के लिए चिंता का विषय है। बीसीसीआई ने भी उसी दिन प्रतिक्रिया व्यक्त की थी जिसमें उन्होंने माना था कि पिच उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रही है और उनके ग्राउंडमैन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। भारत का सामना उसी पिच पर पाकिस्तान से होगा, भारत को पिच का कुछ अनुभव होगा क्योंकि उन्होंने इस पिच पर अब तक दो मैच खेले हैं। पाकिस्तान अपना पहला मैच हार गया है इसलिए सुपर 8 में आसानी से प्रवेश करने के लिए उसके लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है।

 

READ MORE HERE :- 

PAK vs USA: रोमांचक सुपर ओवर के बाद USA ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया

भारतीय फुटबॉल के दिग्गज Sunil Chhetri ने खेल को कहा अलविदा

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

 

Tags : India vs Pakistan | pakistan vs india | Ind vs Pak | pak vs ind | rohit sharma | virat kohli | babar azam | Pakistan Team | rohit injured | rohit injury update | nassau county international cricket stadium 

Latest Stories