Ind vs Aus: पूरी ताकत के साथ उतरेगी Team India, दिग्गजों की होगी वापसी

टीम इंडिया के पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है, लेकिन विश्व कप से पहले ये आखिरी मैच होने के कारण दोनों इस मैच को गंभीरता से लेंगी। अक्षर पटेल पूरी तरह फिट नहीं हैं, अनफ़िट होने के कारण वो इस मैच से बाहर हो गए हैं।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit X

image credit bcci

टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीमें सीरीज के आखिरी ओडीआई में 27 सितंबर को एक बार फिर आमने-सामने होंगी। Ind vs Aus के बीच  तीन ओडीआई मैचों की सीरीज का तीसरा मैच, बुधवार को राजकोट में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है, लेकिन विश्व कप से पहले ये आखिरी मैच होने के कारण दोनों टीमें इस मैच को गंभीरता से लेंगी। 

ये भी पढ़ें: पीएम ने वाराणसी को दी स्टेडियम की सौगात, बहुत अनूठा होगा Kashi Stadium

टीम इंडिया में होंगे कई बदलाव 

virat rohit.png

इस सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम इंडिया ने अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया था, इस मैच में उन सभी की वापसी होगी। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और हार्दिक पांडया शामिल हैं, ये सभी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। 

ये भी पढ़ें: INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा, एशियाड क्रिकेट गोल्ड मेडल जीता

अक्षर पटेल (Axar Patel) पूरी तरह फिट नहीं हैं, अनफ़िट होने के कारण वो इस मैच से बाहर हो गए हैं। उनके नहीं होने से अश्विन को एक बार फिर अपने जौहर दिखाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल और खराब दौर से गुजर रहे शार्दुल ठाकुर को भी इस मैच में रेस्ट देने का निर्णय लिया गया है। 

ये भी पढ़ें: BCCI ने लांच किया Team India का थीम सांग, इस बार '3 का ड्रीम है अपना' 

इस मैच में भारत की टीम इस तरह की नजर आ सकती है -

image credit X

भारत की ओर से इस मैच में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी कप्तान रोहित और ईशान किशन के कंधों पर होगी। जबकि मध्यम क्रम में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और विराट कोहली नजर आएंगे। अगर टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को भी रेस्ट कराता है, तो उस स्थिति में सूर्यकुमार यादव भी इस मैच की प्लेइंग इलेवन में दिखाई दे सकते हैं। 

इसके बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांडया और रवीन्द्र जडेजा दिखाई देंगे। इसके अलावा आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को मौका मिलेगा, जोकि अश्विन हो सकते हैं। अगर टीम मैनेजमेंट रवीन्द्र जडेजा को रेस्ट देती है, तो वॉशिंगटन सुंदर और आर अश्विन दोनों ही खेल सकते हैं। तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के हाथों में रहने की संभावना है। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: Team India ने Australia को हरा, ओडीआई सीरीज पर कब्जा जमाया

भारत की संभावित इलेवन : 

रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांडया, विराट कोहली, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: 

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, जोश इंग्लिस, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, नाथन एलिस, सीन एबॉट, मैथ्यू शॉर्ट , स्पेंसर जॉनसन, तनवीर संघा। 

Latest Stories