Ind vs Aus : बुलंद हौसले के साथ उतरेगा भारत, सीरीज जीतने की होगी कोशिश

ये मैच होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि पिछले मैच में अपने खराब प्रदर्शन को भूलाकर ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देगा।  

New Update
image credit bcci

image credit X

टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीमें ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) से पहले एक बार फिर आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच (Ind vs Aus) 3 ओडीआई मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 24 सितंबर, रविवार को खेला जाएगा।

ये मैच होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि पिछले मैच में अपने खराब प्रदर्शन को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया इस बार टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देगा।  

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: शमी के पंजे के दम पर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी मात

इस मैच में टीम इंडिया की इलेवन इस तरह की दिख सकती है 

image credit bcci

इस सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम इंडिया ने अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया हुआ है। उनकी अनुपस्थिति में भारत की ओर से इस मैच में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी एक बार फिर पिछले मैच में शानदार शुरुआत देने वाले शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड के कंधों पर ही रहेगी। 

ये भी पढ़ें: Naseem Shah हुए विश्व कप से बाहर, पाक की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

जबकि मिडिल ऑर्डर में पिछले मैच में शानदार फिफ़्टी जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव और कप्तान केएल राहुल के साथ श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ही खेलते दिखाई देंगे। इसके बाद ऑलराउंडर आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा भी नजर आएंगे। इस मैच में इन दोनों का साथ निभाते शार्दुल ठाकुर की जगह वॉशिंगटन सुंदर नजर आ सकते हैं। 

तेज गेंदबाजी की कमान अच्छी फॉर्म में चल रहे जसप्रीत बुमराह के साथ पिछले मैच के हीरो और मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद शमी के हाथों में ही रहने की संभावना है। इस मैच में भारत रणनीति बदलते हुए 2 तेज गेंदबाजों और 3 स्पिनर्स के साथ उतर सकता है। 

ये भी पढ़ें: पीएम ने वाराणसी को दी स्टेडियम की सौगात, बहुत अनूठा होगा Kashi Stadium

भारत की संभावित इलेवन : 

image credit bcci

शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वॉशिंगटन सुंदर। 

ये भी पढ़ें: BCCI ने लांच किया Team India का थीम सांग, इस बार '3 का ड्रीम है अपना'

इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: 

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, जोश इंग्लिस, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, नाथन एलिस, सीन एबॉट, मैथ्यू शॉर्ट , स्पेंसर जॉनसन और तनवीर संघा। 

Latest Stories