IND VS PAK- कप्तान ने मानी गलती, ROHIT SHARMA POST MATCH STATEMENT

भारत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने सबसे कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करने का रिकॉर्ड बनाया है। अंक तालिका में भारत शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान अपने दोनों मैच हार चुका है और सुपर 8 में प्रवेश करना उसके लिए मुश्किल हो गया है।

New Update
DSFSFV
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में भारत का सामना पाकिस्तान से नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। नासाउ की धीमी पिच पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बेहद मुश्किल साबित हो रहा है, और यहां खेले गए तीनों मैचों में कोई भी टीम 100 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को विशेष फायदा होता है। भारतीय टीम के पास इस पिच पर खेलने का अनुभव था, लेकिन टॉस के बाद परिस्थितियाँ बदल गईं। बल्लेबाजी करते हुए, भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली ने निराश किया। रोहित शर्मा ने 13 रन और विराट कोहली ने सिर्फ 4 रन बनाए। हालांकि, ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 31 गेंदों में 135 के स्ट्राइक रेट से 42 रन बनाए और टीम का सर्वोच्च स्कोर किया। अक्षर पटेल के साथ उनकी महत्वपूर्ण साझेदारी रही। अक्षर पटेल ने 111 के स्ट्राइक रेट से 18 गेंदों में 20 रन बनाए। मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कमजोर रहा और टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई।

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने अच्छी शुरुआत की। मोहम्मद रिजवान ने 44 गेंदों में 31 रन बनाए, जबकि बाबर आजम ने 130 के स्ट्राइक रेट से 10 गेंदों में 13 रन बनाए। लेकिन पाकिस्तान का मध्यक्रम भारतीय गेंदबाजी के सामने टिक नहीं सका। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। इस जीत के साथ, भारत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने सबसे कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करने का रिकॉर्ड बनाया है। अंक तालिका में भारत शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान अपने दोनों मैच हार चुका है और सुपर 8 में प्रवेश करना उसके लिए मुश्किल हो गया है।

 

रोहित शर्मा आज बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे सके।  हालांकि मैच के बाद उन्होंने टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी पर प्रकाश डाला और साथ ही जसप्रित बुमरा की सराहना भी की। अपने बयान में उन्होंने कहा :

"हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अपनी पारी के आधे समय तक हम अच्छी स्थिति में थे। हमने वहां पर्याप्त साझेदारी नहीं की और बल्लेबाजी में पिछड़ गए। हमने इस तरह की पिच पर प्रत्येक रन के महत्व के बारे में बात की। पिच में काफी कुछ था। ईमानदारी से कहूं तो पिछले गेम की तुलना में यह अच्छा विकेट था। ऐसी गेंदबाजी लाइनअप के साथ आप काम करने के लिए आत्मविश्वास महसूस करते हैं। मंच के आधे रास्ते में जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने सभी को एक साथ बुलाया और कहा कि अगर यह हमारे साथ हो सकता है, तो यह उनके साथ भी हो सकता है। हर किसी का थोड़ा सा योगदान बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है। वह (बुमराह) लगातार ताकतवर होता जा रहा है। हम सब जानते हैं कि वह क्या कर सकता है. उसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा. मैं चाहता हूं कि वह पूरे विश्व कप के दौरान इसी मानसिकता में रहे। वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति है, यह हम सभी जानते हैं। भीड़ शानदार थी. हम जहां भी खेलते हैं वे कभी निराश नहीं करते। मुझे यकीन है कि वे बड़ी मुस्कान के साथ घर जाएंगे। यह तो बस शुरुआत है, हमें अभी लंबा सफर तय करना है।"

 

READ MORE HERE :

भारत बनाम पाकिस्तान टॉस में Rohit Sharma का ब्लूपर हुआ वायरल

Virat Kohli, Rohit Sharma का पाकिस्तान के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन

AFG VS NZ - NZ को हराकार AFG ने किया WORLD CUP का सबसे बड़ा UPSET

"BABAR को नहीं करनी चाहिए OPENING!", Shoaib Malik का PAKISTAN को सुझाव

 

Tags : IND VS PAK | pak vs ind | INDIA VS PAKISTAN MATCH SCORECARD | INDIA VS PAKISTAN | ROHIT SHARMA POST MATCH STATEMENT | ROHIT ON BUMRAH | ROHIT SHARMA | JASPREET BUMRAH | axar patel | Rishab Pant | TEAM INDIA BOWLING 

#TEAM INDIA BOWLING #Rishab Pant #ROHIT SHARMA POST MATCH STATEMENT #INDIA VS PAKISTAN MATCH SCORECARD #ROHIT SHARMA #JASPREET BUMRAH #ROHIT ON BUMRAH #India vs Pakistan #Ind vs Pak #pak vs ind #Axar Patel
Latest Stories