बाबा करोली के बाद अब अनुष्का संग ऋषिकेश पहुंचे कोहली, दयानंद आश्रम में की पूजा

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों क्रिकेट से समय मिलते ही, अपनी पत्नी के साथ धार्मिक यात्राओं में व्यस्त हो जाते हैं। पिछले कुछ समय में उन्होंने खुद को शांत और एकाग्रचित करने के लिए आध्यात्म की ओर अपना ध्यान देना शुरू किया है। इसी सिलसिले में पिछले दिनों उन्होंने उत्तराखंड के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल कैंची धाम की यात्रा की थी। इसके बाद वो अगले ब्रेक में उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृंदावन की धार्मिक यात्रा पर चले गए।  न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद उन्होंने टी20 सीरीज से ब्रेक लिया हुआ

author-image
By puneet sharma
New Update
बाबा करोली के बाद अब अनुष्का संग ऋषिकेश पहुंचे कोहली, दयानंद आश्रम में की पूजा

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों क्रिकेट से समय मिलते ही, अपनी पत्नी के साथ धार्मिक यात्राओं में व्यस्त हो जाते हैं। पिछले कुछ समय में उन्होंने खुद को शांत और एकाग्रचित करने के लिए आध्यात्म की ओर अपना ध्यान देना शुरू किया है। इसी सिलसिले में पिछले दिनों उन्होंने उत्तराखंड के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल कैंची धाम की यात्रा की थी। इसके बाद वो अगले ब्रेक में उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृंदावन की धार्मिक यात्रा पर चले गए। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद उन्होंने टी20 सीरीज से ब्रेक लिया हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले वो एक बार फिर आध्यात्म की ओर मुड़ गए हैं। इस बार उन्होंने धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी ऋषिकेश का रुख किया है। वो इस समय ऋषिकेश की यात्रा पर हैं। उन्होंने 30 जनवरी को अपनी तस्वीर शेयर कर इस यात्रा की जानकारी दी। 

ये भी पढ़ें: 'टीम इंडिया में होगी धवन की वापसी', खराब ओपनिंग के बीच अश्विन ने दी अपनी राय

ऋषिकेश पहुंचे विराट-अनुष्का 

 


विराट कोहली इस समय अपने परिवार के साथ ऋषिकेश के शीशम झाड़ी स्थित प्रसिद्ध दयानंद आश्रम गए हुए हैं। उनकी और उनकी पत्नी अनुष्का की आश्रम की तस्वीरें सामने आईं हैं। उन्होंने वहां पूजा की, और वहां भंडारे में भी भाग लिया। इसके अलावा वो गंगा आरती में भी शामिल हुए। उन्होंने वहां मौजूद लोगों के साथ फोटोज भी खिचाईं। 

उनके 31 तारीख को भी यहां रुकने, और धार्मिक आयोजन में शामिल होने की संभावना है। ऋषिकेश स्थित इस दयानंद आश्रम की बहुत मान्यता है, यहां अक्सर बॉलीवुड स्टारों का आना-जाना लगा रहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जाने-माने सुपर स्टार रजनीकांत भी इस आश्रम के सबसे बड़े अनुयायियों में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: U19 Women T20 WC: विजेता टीम को सम्मानित करेंगे सचिन तेंदुलकर, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल होगा कार्यक्रम

विराट ने क्यों किया आध्यात्म की ओर रुख? 

 

दरअसल दिग्गज बल्लेबाज कोहली ने कुछ समय पहले खुद बताया था कि वो अपनी खराब फॉर्म के कारण चिड़चिड़े हो गए थे। इस कारण वो बात-बेबात पर अपनी पत्नी और अपने नजदीकी लोगों पर गुस्सा रहने लगे थे।

इसलिए उन्होंने अपने आप को शांत और एकाग्रचित करने के लिए ये राह अपनाई। इसका उन्हें लाभ भी हुआ है, अब वो गेम पर फोकस कर पा रहे हैं, और अपनी पुरानी फॉर्म में वापस आ चुके हैं। अब वो पहले की तरह लगातार रन भी कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक की WIFE को दिल दे बैठे थे मुरली विजय, पलभर में खत्म हो गई सालों की दोस्ती

खराब दौर से निकल कर किया शानदार प्रदर्शन 

publive-image

विराट कोहली के पिछले 3 साल बहुत खराब गुजरे हैं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, और चैंपियन खिलाड़ी की तरह वापसी करके दिखाई। पिछली साल खेले गए एशिया कप से पहले तक उनका बल्ला बिल्कुल शांत था, लेकिन उन्होंने एशिया कप में शतक लगाने के बाद फॉर्म में वापसी कर ली। 

इसके बाद उन्होंने फिर ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ यादगार पारी खेली, और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में उन्होंने वनडे में भी शतक लगाकर अपनी फॉर्म फिर से वापस पा ली।     

Latest Stories