दिनेश कार्तिक की WIFE को दिल दे बैठे थे मुरली विजय, पलभर में खत्म हो गई सालों की दोस्ती

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे भारतीय टीम के पूर्व ओपनर मुरली विजय ने आखिरकार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने पिछले दिनों बीसीसीआई से अपनी नाराजगी जताते हुए विदेशी लीग में खेलने की इच्छा जताई थी। तभी से उनके रिटायरमेंट की अटकलें लग रही थीं। मुरली विजय भारत के सबसे सफल टेस्ट सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।   मुरली विजय अपने करियर में अपने खेल के लिए तो चर्चा में रहे ही, साथ ही वो अपने एक समय के जिगरी दोस्त और टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की पत्नी के स

author-image
By puneet sharma
New Update
दिनेश कार्तिक की WIFE को दिल दे बैठे थे मुरली विजय, पलभर में खत्म हो गई सालों की दोस्ती

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे भारतीय टीम के पूर्व ओपनर मुरली विजय ने आखिरकार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने पिछले दिनों बीसीसीआई से अपनी नाराजगी जताते हुए विदेशी लीग में खेलने की इच्छा जताई थी। तभी से उनके रिटायरमेंट की अटकलें लग रही थीं। मुरली विजय भारत के सबसे सफल टेस्ट सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।  

मुरली विजय अपने करियर में अपने खेल के लिए तो चर्चा में रहे ही, साथ ही वो अपने एक समय के जिगरी दोस्त और टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की पत्नी के साथ अपने संबंधों को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं। ये एक ऐसा विवाद था, जिसने इन दोनों दोस्तों की दोस्ती पर ग्रहण लगा दिया। इस विवाद से मुरली की छवि को धक्का लगा था।

ये भी पढ़ें:  मुरली विजय ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, जानें कैसा रहा क्रिकेटर का करियर

मुरली विजय-दिनेश कार्तिक विवाद 

 

दरअसल मुरली विजय और दिनेश कार्तिक दोनों ही तमिलनाडु से आते हैं। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच काफी अच्छी दोस्ती भी थी, इनका एक दूसरे के यहां आना-जाना भी था। दोनों ही टीम इंडिया के लिए भी एक साथ खेले हैं। दिनेश कार्तिक ने 2007 में अपने बचपन की मित्र निकिता बंजारा से शादी की थी। शादी के बाद इस कपल के बीच सब सही चल रहा था कि कार्तिक के टीम मेट और जिगरी दोस्त मुरली, जिनका उनके घर आना-जाना था, उनका कार्तिक की पत्नी निकिता के साथ अफेयर शुरू हो गया। 

ये भी पढ़ें: भारतीय हॉकी टीम के हेड कोच ने दिया इस्तीफा, सपोर्टिंग स्टाफ के 2 लोगों ने भी छोड़ा अपना पद

मुरली विजय और निकिता बंजारा चोरी छिपे एक दूसरे से मिलने लगे, जब ये बात दिनेश कार्तिक को पता चली, तो उनका दिल टूट गया। दिनेश कार्तिक ने अपनी पत्नी निकिता को तलाक दे दिया, और निकिता और मुरली को अपनी जिंदगी से दूर कर दिया। निकिता बंजारा ने दिनेश कार्तिक के तलाक देने के कुछ समय बाद ही मुरली विजय से शादी रचा ली, और दोनों खुशहाल जिंदगी जीने लगे।  

 

उधर कार्तिक ने कभी विजय और निकिता को लेकर सार्वजनिक रूप से नाराजगी जाहिर नहीं की। मगर अंदर ही अंदर दिनेश कार्तिक इस धोखे को सह नहीं सके, और उनका खेल से फोकस हट गया। उन्हें टीम से बाहर कर गया, और वो नशे की लत में डूब गए।  स्थिति ये हो गई कि टीम इंडिया तो दूर उनको स्टेट की टीम में भी चुनना बंद कर दिया गया। फिर उनकी जिंदगी में स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल आईं, उनके प्यार ले कारण  कार्तिक की जिंदगी पटरी पर लौटी। उसके बाद उन्होंने टीम इंडिया में वापसी भी की, और पिछला टी20 विश्व कप भी खेले। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Murali Vijay (@mvj8)

वहीं मुरली विजय 2018 के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, फिलहाल उनकी वापसी के दूर-दूर तक आसार भी नहीं नजर आ रहे थे। दिनेश कार्तिक विवाद ने उनका पीछा अभी तक नहीं छोड़ा है, लोग उन्हें अभी भी धोखेबाज मानते हैं। अब भी कई बार जनता दिनेश कार्तिक का नाम लेकर ट्रोल भी करती है। पिछले TNPL टूर्नामेंट के दौरान भी लोगों ने उन्हें दिनेश कार्तिक का नाम लेकर खूब ट्रोल किया था। 
    

Latest Stories