'टीम इंडिया में होगी धवन की वापसी', खराब ओपनिंग के बीच अश्विन ने दी अपनी राय

टीम इंडिया में इस समय अजब दुविधा चल रही है, वो दुविधा ये है कि टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी कौन सी हो? कप्तान होने के नाते एक स्थान पर रोहित शर्मा का दावा काफी मजबूत था, हालांकि उनकी फॉर्म ने कुछ प्रश्न चिन्ह लगाए हुए थे, जिन्हें अपने पिछले शतक से रोहित शर्मा ने शांत कर दिया। रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले वनडे मैच के दौरान इंदौर में शतक लगाकर उनकी ओर उठते सवालों को शांत कर दिया। रोहित का ये शतक लगभग 3 साल के बाद आया था। वैसे भी रोहित का बतौर ओपनर खेलना तय माना जा रहा है, सवाल दूसरे ओपनर को ले

author-image
By puneet sharma
New Update
'टीम इंडिया में होगी धवन की वापसी', खराब ओपनिंग के बीच अश्विन ने दी अपनी राय

टीम इंडिया में इस समय अजब दुविधा चल रही है, वो दुविधा ये है कि टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी कौन सी हो? कप्तान होने के नाते एक स्थान पर रोहित शर्मा का दावा काफी मजबूत था, हालांकि उनकी फॉर्म ने कुछ प्रश्न चिन्ह लगाए हुए थे, जिन्हें अपने पिछले शतक से रोहित शर्मा ने शांत कर दिया। रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले वनडे मैच के दौरान इंदौर में शतक लगाकर उनकी ओर उठते सवालों को शांत कर दिया।

रोहित का ये शतक लगभग 3 साल के बाद आया था। वैसे भी रोहित का बतौर ओपनर खेलना तय माना जा रहा है, सवाल दूसरे ओपनर को लेकर हैं। क्योंकि उस स्थान को लेकर काफी मारामारी हैं, इस स्थान के लिए कई दावेदार हैं। पिछले काफी समय शिखर धवन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे थे, लेकिन आउट ऑफ फॉर्म होने के कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। धवन ने टीम इंडिया के लिए 167 वनडे खेले हैं, लेकिन 37 वर्षीय धवन को बांग्लादेश के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद से वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है। 

publive-image

पिछले काफी समय से केएल राहुल भी इस पोजीशन पर कई मैच खेल चुके हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने अब उन्हें मध्यम क्रम में खिलाने का निर्णय लिया है। ईशान किशन और शुभमन गिल को वर्तमान समय में इस पोजीशन पर मौका दिया गया है, दोनों ने ही इस मौके का पूरा फायदा उठाया है। दोनों ही इस पोजीशन पर दोहरा शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा टी20 के लिए टीम इंडिया में वापसी के बाद पृथ्वी शॉ भी इस रेस में शामिल हो गए हैं। 

अब इस जटिल प्रश्न कि विश्व कप के लिए टीम इंडिया में ओपनर की भूमिका किसे निभानी चाहिए? टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर आश्विन ने इस विषय पर अपनी राय दी है। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए कौन होना चाहिए, इस पर विचार व्यक्त किए हैं। आश्विन ने ओपनिंग के लिए लंबे समय तक इस भूमिका को निभाने शिखर की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक बड़ा खिलाड़ी बताया है। साथ ही उन्होंने गिल और ईशान की भी तारीफ की है।   

ये भी पढ़ें- WT20 WC 2023: 10 टीमों के बीच होंगे 23 मुकाबले; जानें शेड्यूल, स्क्वॉड से लेकर लाइव स्ट्रीमिंग तक की A To Z जानकारी

आर अश्विन का बयान 

publive-image

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए दिग्गज स्पिनर अश्विन ने कहा कि "शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली तीनों महान खिलाड़ी हैं। हम रोहित और कोहली के बारे में बहुत बात करते हैं, लेकिन धवन एक दिग्गज हैं। वह चुपचाप अपना काम कर रहे थे, उनका टीम में न होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा शून्य है?"

ये भी पढ़ें-  मिकी ऑर्थर होंगे दुनिया के पहले ऑनलाइन कोच! पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वीडियो कॉल पर देंगे कोचिंग

आगे ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने कहा कि “क्या हमें शिखर धवन के पास वापस जाना चाहिए, या हमें ईशान किशन को तैयार करना चाहिए, जिन्होंने अभी-अभी दोहरा शतक बनाया है? एक बड़े स्कोर के आधार पर किसी खिलाड़ी का समर्थन करने के बजाय हमें यह देखना चाहिए कि टीम को क्या चाहिए? कौन सा खिलाड़ी दबाव को सह सकेगा? कौन सा खिलाड़ी लंबे समय तक हमारी सेवा करेगा?

publive-image
 

दिग्गज ऑलराउंडर ने आगे कहा कि "हालांकि ईशान किशन को भी दोहरे शतक के बाद हटा दिया गया था, क्योंकि टीम इंडिया को शुभमन गिल को खिलाना ज्यादा बेहतर लगा। क्योंकि वो स्लॉग स्वीप और पारंपरिक स्वीप भी खेलते हैं, तेज गेंदबाजों को भी अच्छे शॉट लगा सकते हैं। उन्होंने हैदराबाद वनडे में स्मार्ट और क्वालिटी बल्लेबाजी की, और आखिरी 4 ओवरों में तेजी दिखते हुए अपने 200 रन पूरे किए।"

Latest Stories