U19 Women T20 WC: विजेता टीम को सम्मानित करेंगे सचिन तेंदुलकर, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल होगा कार्यक्रम

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले अंडर-19 वुमेंस टी20 विश्वकप को टीम इंडिया ने जीतकर इतिहास रच दिया। फाइनल में शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
U19 Women T20 WC: विजेता टीम को सम्मानित करेंगे सचिन तेंदुलकर, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल होगा कार्यक्रम

Sachin Tendulkar, BCCI, Narendra Modi Stadium: दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले अंडर-19 वुमेंस टी20 विश्वकप को टीम इंडिया ने जीतकर इतिहास रच दिया। फाइनल में शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी। सेनवेस पार्क, पोचेफस्ट्रूम में खेले गए निर्णायक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम 68 रन पर ढेर हो गई। जवाब में वुमेन इन ब्लू ने 14 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट चेज कर लिया। महिला टीम की इस उपलब्धि के लिए बीसीसीआई ने सम्मानित करने का फैसला लिया है। 

तेंदुलकर करेंगे सम्मानित

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदलकर और बीसीसीआई के पदाधिकारी बुधवार को अहमदाबाद में आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप विजेता टीम को सम्मानित करेंगे। न्यूजीलैंड मेंस टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। भारत और कीवी टीम के बीच तीसरा टी20 बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मुकाबले से ठीक पहले महिला टीम को सम्मानित किया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी। 

 

जय शाह का ट्वीट

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, मुझे बहुत खुशी हो रही है कि भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई के पदाधिकारी 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 6:30 बजे विजयी भारत अंडर-19 टीम को सम्मानित करेंगे। शाह ने कहा, युवा क्रिकेटरों ने भारत को गौरवान्वित किया है और हम उनकी उपलब्धियों का सम्मान करेंगे। रविवार को शाह ने अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए 5 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी।

 

ये भी पढ़ें: U-19 Women's WC: जीत के बाद भावुक हुईं कप्तान शेफाली वर्मा, देखें कैसा था टीम का रिएक्शन

Latest Stories