U-19 Women's WC: जीत के बाद भावुक हुईं कप्तान शेफाली वर्मा, देखें कैसा था टीम का रिएक्शन

वुमेंस अंडर-19 विश्वकप के पहले सीजन में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। भारतीय महिलाओं ने फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी। पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
U-19 Women's WC: जीत के बाद भावुक हुईं कप्तान शेफाली वर्मा, देखें कैसा था टीम का रिएक्शन

Under 19 Womens T20 World Cup 2023, Shefali Verma: वुमेंस अंडर-19 विश्वकप के पहले सीजन में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। भारतीय महिलाओं ने फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी। पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम 17.1 ओवर में 68 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा भावुक हो गईं। उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

साथी खिलाड़ियों ने बढ़ाया हौसला

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बातचीत के दौरान उनकी आंखों से आंसू आ गए। आंसूओं के साथ ही उन्होंने मैच के बाद बात की। इस दौरान साथी खिलाड़ियों ने तालियां बजाईं। इसके बाद टीम इंडिया ने जीत का जश्न मनाया। टीम ने पहले ग्रुप फोटो क्लिक कराई, इसके बाद पूरी टीम ने ट्रॉफी उठाकर सेलिब्रेट किया। मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, जिस तरह से सभी महिला खिलाड़ी परफॉर्म कर रही हैं और एक-दूसरे का समर्थन कर रही हैं, इसकी बहुत खुश है। स्टाफ के लिए धन्यवाद, जिस तरह से वे हर रोज हमें समर्थन दे रहे हैं और हमें बता रहे हैं कि हम यहां कप के लिए हैं और उनकी वजह से हम यहां हैं। 

 

बीसीसीआई का आभार जताया

खिलाड़ी मुझे काफी सपोर्ट कर रहे हैं। मुझे यह खूबसूरत टीम देने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद और कप जीतने पर वास्तव में खुशी हुई। श्वेता सहरावत बेहतरीन रही हैं और उन्होंने स्टाफ की सभी योजनाओं का पालन किया है। सिर्फ वो ही नहीं अर्चना, सौम्या और मैं वास्तव में किसी का नाम नहीं ले सकते, लेकिन वे सभी अविश्वसनीय हैं। बता दें कि सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने 7 मैच में 99 की औसत और 139.44 के स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं। अर्चना ने फाइनल मैच में बेहतरीन कैच लपका।

ये भी पढ़ें: Under-19 Women's World Cup में भारत ने रचा इतिहास, 7 विकेट से इंग्लैंड को हरा जीती ट्रॉफी

Latest Stories