विराट या सूर्या नहीं.. दुनिया के इन 5 खिलाड़ियों को T20 फॉर्मेट का बॉस मानते हैं ऋषभ पंत, खुद को भी किया शामिल

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी ड्रीम टीम का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी पसंदीदा टी20 टीम के बारे में बात करते हुए इसमें शामिल खिलाड़ियों के बारे में बताया। उनकी 5 मेंबर वाली इस टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, तो एक ऑल राउंडर को भी जगह दी गई है। जबकि उन्होंने इसमें एक तेज गेंदबाज को शामिल किया है, तो एक स्पिनर को भी जगह दी है।  ऋषभ की टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है, तो वहीं इंग्लैंड के दो खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा इस टीम में अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी को भी ज

author-image
By puneet sharma
New Update
विराट या सूर्या नहीं.. दुनिया के इन 5 खिलाड़ियों को T20 फॉर्मेट का बॉस मानते हैं ऋषभ पंत, खुद को भी किया शामिल

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी ड्रीम टीम का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी पसंदीदा टी20 टीम के बारे में बात करते हुए इसमें शामिल खिलाड़ियों के बारे में बताया। उनकी 5 मेंबर वाली इस टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, तो एक ऑल राउंडर को भी जगह दी गई है। जबकि उन्होंने इसमें एक तेज गेंदबाज को शामिल किया है, तो एक स्पिनर को भी जगह दी है। 

ऋषभ की टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है, तो वहीं इंग्लैंड के दो खिलाड़ी भी शामिल हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि उनकी इस टीम में दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं दी गई है। इसके अलावा इस टीम में अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी को भी जगह दी गई है। कौन-कौन खिलाड़ी शामिल हैं ऋषभ की इस ड्रीम टीम में, आइए जानें।   

1 - जोस बटलर (इंग्लैंड)

publive-image

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को भी ऋषभ पंत ने अपनी ड्रीम टीम में जगह दी है। ऋषभ पंत ने उनके बारे में बोलते हुए कहा कि "अपनी ड्रीम टीम में जिस पहले खिलाड़ी को वो चुनेंगे वो हैं बटलर। वो जब भी बल्लेबाजी करने आते हैं, विशेष रूप से टी20 में, वो गेंद को कहीं भी मारने की क्षमता रखते हैं।"

इंग्लैंड का तूफ़ानी खिलाड़ी अपने दम पर मैच पलटने की क्षमता रखता है, इसलिए इस विकेटकीपर बल्लेबाज को पंत ने अपनी टीम में चुना है। हालांकि इस विश्व कप में बटलर उतने प्रभावी साबित नहीं हुए हैं, जितनी की उनसे अपेक्षा की गई  थी। वैसे इस बार आईपीएल में उन्होंने खूब धूम मचाई थी।  

ये भी पढ़े - IND Vs ENG: सेमीफाइनल मुकाबले में मौसम करेगा मजा किरकिरा? अगर हुई बारिश तो फाइनल में पहुंचेगा कौन, जानिए यहां

2 - लियाम लिविंगस्टन (इंग्लैंड)

publive-image

लियाम लिविंगस्टन को भी ऋषभ पंत ने अपनी टीम में जगह दी है। ऋषभ पंत ने उनके बारे में बोलते हुए कहा कि "लिविंगस्टन ने जिस तरह से पिछले दो-तीन सालों से बल्लेबाजी की है, उसे देखकर मैं उनकी बल्लेबाजी  का आनंद उठता हूँ।" 

इंग्लैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टन के पास बल्ले से लंबे-लंबे शॉर्ट मानरने की क्षमता तो है ही, साथ ही वो गेंद के साथ ऑफ स्पिनर और लेग स्पिनर दोनों की भूमिका अच्छे से निभा लेते हैं। उनके इन गुणों के कारण ही ऋषभ ने उन्हें अपनी ड्रीम टीम में जगह प्रदान की है।  

3 - जसप्रीत बुमराह (भारत)

publive-image

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी ऋषभ पंत ने अपनी ड्रीम टीम में जगह दी है। ऋषभ पंत ने बुमराह के बारे में कहा कि "मैं बुमराह का अपनी टीम में चुनाव करूंगा, इसमें कोई शक की बात नहीं है। अपनी टीम के लिए मुझे तेज गेंदबाज की जरूरत है, इसके लिए मैं बुमराह का चुनाव करूँगा।"

उनकी विकेट लेने की क्षमता से हर कोई वाकिफ है, साथ ही टी20 में उनकी इकनॉमी भी बहुत अच्छी है। उनकी इन्हीं खूबियों के कारण ही उन्हें टीम इंडिया का ब्रह्मास्त्र माना जाता है। इसलिए ही पंत की ड्रीम टीम में उनका शामिल होना भी लाजमी है। 

ये भी पढ़े - हो गया ऐलान... दिसंबर में इस दिन होगा IPL 2023 का मिनी ऑक्शन, सामने आई तारीख

4 - राशिद खान (अफगानिस्तान)

publive-image

अफगानिस्तान के राशिद खान भी ऋषभ की ड्रीम टीम का हिस्सा हैं। ऋषभ पंत ने राशिद खान के बारे में कहा कि "पिछले छः-सात साल से राशिद मिस्ट्री बॉलर बने हुए हैं। उनको समझना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता। उनकी जो बात मुझे पसंद है वो ये कि बल्ले से भी योगदान कर सकते हैं। 

राशिद खान इस समय दुनिया के नंबर वन स्पिनर हैं। उनकी इकनॉमी भी गजब की है। वो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखने में माहिर हैं। उन्होंने सालों से अपने प्रदर्शन से ये बात साबित भी की है। इसलिए ऋषभ पंत ने उन्हें भी अपनी ड्रीम टीम में शामिल किया है। 

ये भी पढ़े - IND Vs ENG: क्या फाइनल का टिकट कटाएगी Team India? हेड टू हेड में इस टीम का पलड़ा भारी

5 - ऋषभ पंत (भारत)

publive-image

ऋषभ पंत ने अपनी ड्रीम टीम में खुद को भी शामिल किया है। उन्होंने मुस्कुराते हुए अपने नाम की घोषणा की। उन्होंने खुद को शामिल किए जाने का कारण बताया कि "मुझे खुद भरोसा है, मैं मानता हूं कि मैं भी अपने दम पर मैच पलटने की क्षमता रखता हूं। इसलिए मैंने खुद को भी शामिल करना जरूरी समझा।" 

वैसे सारी दुनिया उनकी प्रतिभा और उनकी क्षमता से वाकिफ है। उनका शानदार प्रदर्शन भी इस बात की गवाही देता है। 
 

Latest Stories