IND vs ENG: सेमीफाइनल मुकाबले में मौसम करेगा मजा किरकिरा? अगर हुई बारिश तो फाइनल में पहुंचेगा कौन, जानिए यहां

IND vs ENG के बीच आज एडिलेट ओवल में सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ मैदान पर उतरकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेंगी। लेकिन मैच से पहले आइए जान लेते हैं कि एडिलेट का

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs ENG: सेमीफाइनल मुकाबले में मौसम करेगा मजा किरकिरा? अगर हुई बारिश तो फाइनल में पहुंचेगा कौन, जानिए यहां

IND vs ENG के बीच आज एडिलेट ओवल में सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ मैदान पर उतरकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेंगी। लेकिन मैच से पहले आइए जान लेते हैं कि एडिलेट का मौसम मैच के दौरान कैसा रहने वाला है...

कैसा रहेगा मौसम का हाल

publive-image

IND vs ENG के बीच ऑस्ट्रेलिया के समयानुसार 6.30 बजे से मैच खेला जाएगा। अब यदि मौसम की बात करें, तो आसमान में बादल रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना 1-4% ही है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि बारिश मैच के रोमांच को कम नहीं कर सकेगी। इसके अलावा तापमान 22 से 14 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं हवा 14 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी और ह्यूमिडिटी 67% होगी। 

बता दें, यदि बारिश के चलते IND vs ENG के बीच खेला जाने वाला सेमीफाइनल मैच नहीं हो पाता है, तो आईसीसी ने शुक्रवार का दिन रिजर्व डे के रूप में रखा है। हालांकि यदि बारिश कल भी तंग करती है, तो भारत सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर इरफान पठान ने कहा, पड़ोसियों..

किसका पलड़ा है भारी?

publive-image

IND vs ENG के बीच सेमीफाइनल मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीम शानदार लय हासिल करके यहां तक पहुंची हैं। अब तक दोनों टीमें 22 बार T20I क्रिकेट में आमने-सामने आई हैं, जिसमें 12 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं, तो वहीं 10 मैचों में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है। टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो IND vs ENG 3 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें 2 मैच भारत ने जीते हैं और 1 मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। ऐसे में यदि हेड टू हेड आंकड़ों पर गौर करें, तो भारत का ही पलड़ा भारी दिख रहा है। 

ये हो सकती है IND vs ENG

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।  

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टन, सैम करन, आदिल रशीद, मोईन अली, डेविड मलान, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

ये भी पढ़ें- टी20 विश्वकप को नहीं मिलेगा नया चैंपियन; भारत, पाकिस्तान और इंग्लैंड के पास इतिहास दोहराने का मौका

Latest Stories