IPL POINTS TABLE: SRH की जीत से खतरे में CSK का प्लेऑफ, बदल गया समीकरण

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की एक रन से रोमांचक जीत ने पूरे पॉइंट्स टेबल का समीकरण बदल दिया है. कैसे इस नतीजे ने चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीदों को झटका दिया है आईए जानते हैं.

New Update
pttt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की एक रन से रोमांचक जीत ने पूरे पॉइंट्स टेबल (IPL POINTS TABLE 2024) का समीकरण बदल दिया है. पैट कमिंस एंड कंपनी ने आखिरी ओवर के रोमांच में हारी हुई बाजी को जीत में तबदील किया. हैदराबाद की शानदार और धमाकेदार जीत के बाद किस तरह अब आईपीएल की अंकतालिका में उथल पुथल मच गई है. कैसे इस नतीजे ने चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीदों को झटका दिया है आईए जानते हैं.

सनराइजर्स की शानदार जीत के बाद आईपीएल का प्वाइंट्स टेबल पलट चुका है. SRH अब 10 मैच में 6 जीत और 12 अंकों के साथ टॉप 4 में पहुँच गई है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स इतने ही मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गई है. हालांकि हिसार का राजस्थान रॉयल्स पर उतना फर्क नहीं पड़ा है और अभी भी 10 मैचों में 16 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स टॉप पर काबिज है. इसके बाद 6 मैचों में 6 जीत और 12 अंकों के साथ kkr दूसरे, वही 10 मुकाबलों में 12 अंक के साथ लखनऊ तीसरे स्थान पर मौजूद है.

SRH की जीत से DC के क्वालीफाई करने की उम्मीदों को भी झटका लगा है. हालांकि 11 मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स छठवें स्थान पर मौजूद है. लेकिन उन्हें क्वालीफाई करने के लिए अपने बचे हुए तीनों मुकाबले जीतने होंगे. कुछ यही हाल पंजाब और गुजरात का है. पंजाब 10 मैच में चार जीत और आठ अंकों के साथ सातवे नंबर पर है वही GT 10 मैच में आठ जीत के साथ आठवें स्थान पर है. जबकि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 10 मैचों में 6 अंकों के साथ क्रमशः 9 वें और 10 वें स्थान पर लटकी है. MI और RCB का क्वालिफिकेशन लगभग नामुमकिन है.

SRH की शानदार वापसी 

सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले दो लगातार हार के बाद स्टाइल के साथ वापसी की है. टेबल टॉपर्स राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए हेड (58 रन), युवा भारतीय ऑल राउंडर नीतीश रेड्डी (76 नाबाद) और क्लासेन (42 नाबाद) के दम पर एसआरएच ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 201 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया.

202 के जवाब में राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने बटलर और सैमसन को खाता खोले बिना पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. पर यशस्वी जयसवाल (40 गेंदों पर 67 रन) और रियान पराग (49 गेंदों पर 77 रन) ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी निभाई. लेकिन आखिरी लम्हों में राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी डगमगा गई और हैदराबाद ने एक हारे हुए हालातों से बाहर आकर मुकाबले को आखिरी गेंद पर एक रन के अंतर से अपने नाम किया. तथा कंस ने शानदार 16 और 19 वां ओवर डाला और 2 विकेट झटके, इसके साथ ही नटराजन ने भी दो विकेट चटकाए और भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी ओवर में अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट लेकर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई. भूवी ने पूरे मैच में सर्वाधिक 3 सफलता हासिल की.

READ MORE HERE:

IPL 2024: Impact Rule करेगा इंडिया का नुकसान- MUKESH KUMAR

क्या KL RAHUL TEAM INDIA को कर देंगे, T20 WORLD CUP में बर्बाद?

IPL 2024: क्यों बुमराह से बेहतर है हर्षल पटेल?

DC vs GT PREVIEW: क्या होगी दोनों टीमों की PLAYING 11, HEAD TO HEAD

Latest Stories